गजब है ये गांव, यहां पर टैक्सी होने का मतलब हेलीकॉप्टर

बीजिंग  
जब भी हम गांव का नाम सुनते हैं तो हमारे मन में खेत-खलिहान और कच्चे घर की सूरत छाने लग जाती है। हम सोचते है कि गांवों में शहरों की तरह वो भीड़-भाड और बड़ी-बडी इमारते कहां देखने को मिलेंगी। लेकिन चीन के एक गांव के साथ ऐसा नहीं है।

चीन में एक गांव हैं जिसे अमीरों का बसेरा कहा जाता है। यह गांव विकसित शहरों को भी पीछे छोड़ देता है। इतना ही नहीं कहते हैं कि यहां रहने वाले हर शख्स के अकाउंट में कम से कम 1 मिलियन युआन यानी 1,07,82,656.74 रुपए हैं। इस गांव की अन्य सुविधाओं की बात करें तो आप हैरान रह जाएंगे। यहां के नागरिकों को प्रशासन की ओर से एक कार और एक घर दिया जाता है।

ह्वासी गांव की सुंदरता में चार-चांद लगाती है यहां एक एक 72 मंजिला इमारत। इस गांव में एक पार्क भी है, जहां दुनिया के तमाम मशहूर इमारतों और स्तूपों की नकल बनी हुई है। इनमें स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी भी शामिल है। सबसे बड़ी बात, यहां आपको टैक्सी चार पहियों पर नहीं बल्कि उड़ती नजर आएगी। यानी कि टैक्सी मांगेंगे तो मिलेगा हेलीकॉप्टर।

गांव में लग्जरी लाइफ की बहुत सी सुविधाएं जैसे- हेल्थकेयर, एजुकेशन और हाउसिंग सब मुफ्त है। लेकिन यह हर किसी को नसीब नहीं है। असल में ये सारी सुविधाएं उनके लिए ही हैं, जो इस गांव के असली रहने वाले हैं। नए लोगों को यहां ऐसी सुविधाएं नहीं मिलती हैं। इतना ही नहीं यहां से जाने पर पूरी संपत्ति भी जब्त हो जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here