16 जुलाई को सूर्य करेंगे कर्क में प्रवेश, इन 5 राशि के लोग रहें संभलकर , इन्हें होगा लाभ

उज्जैन //आगामी 16 जुलाई 2020, गुरुवार के दिन सूर्य कर्क में प्रवेश करेंगे। जैसे ही सूर्य का कर्क में गोचर होगा, तभी सम-सप्‍तम योग लग जाएगा। इस योग के होने का अर्थ है कि सूर्य कर्क में और शनि मकर राशि में होंगे। दोनों एक दूसरे के सातवें घर में गोचर करेंगे। इससे पहले सूर्य अब तक मिथुन राशि पर गोचर कर रहे थे। 16 जुलाई को एकादशी भी आ रही है। इसे कामिका एकादशी के नाम से भी जाना जाता है।
ज्‍योतिषियों का कहना है कि सम-सप्‍तम योग का सभी राशियों के जीवन पर प्रभाव पड़ेगा। 5 राशियां ऐसी हैं, जिन्‍हें संभलकर रहने की जरूरत है। इन राशियों में कर्क, सिंह, मीन, मिथुन और मकर राशि के नाम शामिल हैं। थोड़ी सी भी असावधानी परेशानी बढ़ा सकती है। अन्‍य राशियों के लिए मिला जुला असर रहेगा एवं कुछ राशियों के लिए अच्‍छे परिणाम मिलने के संकेत हैं। जानिये इस राशि परिवर्तन का क्‍या प्रभाव पड़ेगा।
इन 5 राशियों को संभलकर रहना होगा
कर्क – नौकरी करने वालों के लिए चिंताजनक समय आ रहा है। किसी भी विवाद में पड़ने से बचें। आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। व्‍यर्थ के खर्चों पर नियंत्रण रखें। आपके व्‍यवहार के चलते आपके संबंध लोगों से बिगड़ सकते हैं। व्‍यापार एवं नौकरी में कोई बात परेशान कर सकती है।
सिंह – आपका कोई राज उजागर होने से मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बेहतर होगा कि आप अपनी योजनाओं को गुप्‍त रखें। घर में अशांति का वातावरण रहेगा। पैसों के लेन देन के समय सावधानी बरतें। नया निवेश करने से बचें और किसी को उधार देने से पहले सोचें।
मिथुन – इस राशि के लोगों को सेहत के प्रति जागरूक होने की जरूरत है। घर में बीमारियां आ सकती हैं। धन व्‍यय होगा। वाणी पर नियंत्रण रखें। आपके शब्‍द आपकी परेशानी बढ़ा सकते हैं।
मीन – वर्ष 2020 के आरंभ से ही मीन राशि के लिए सामान्‍य समय रहा है लेकिन सम-सप्तक योग बनते ही आपकी कोई बड़ी हानि हो सकती है। आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। खर्च और कर्ज बढ़ने की आशंका है। कोई हादसा हो सकता है। वाहन संभलकर चलाएं। परिवार के लोगों की सेहत को लेकर सजग रहें।
मकर – यदि इस समय आप कोई अहम फैसला लेने जा रहे हैं तो एक बार अच्‍छे से सोच लें। आपका गलत फैसला जीवन पर बुरा असर डाल सकता है। खर्च बढ़ेंगे और आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। बेहतर होगा आप अपने पास उपलब्‍ध चीजों का किफायत से इस्‍तेमाल करें।
समसप्तक योग से इन राशि के लोगों को लाभ की संभावना
मेष- इस राशि के चौथे भाव में सूर्य का गोचर हो रहा है, जो घर में सुख एवं समृद्धि का परिचायक है।
मीन – मीन राशि के लिए यह गोचर लाभदायक तो नहीं है लेकिन इससे हानि भी नहीं होगी। आर्थिक स्थिति में बहुत ज्‍यादा उतार-चढ़ाव नहीं आएगा।
वृषभ – इस राशि के लोगों का साहस बढ़ेगा। ख्‍याति बढ़ेगी। कार्यों में सफलता मिलेगी। गोचर काल के समय आप लक्ष्‍य पूरे करने के लिए अग्रसर होंगे। आय में बढ़ोतरी की भी अच्‍छी खबर सामने आ सकती है।
कन्‍या – कन्‍या राशि के 11वें भाव में सूर्य का गोचर होगा। इसका यह अर्थ है कि बहुत अच्‍छा समय आने वाला है। अगर आप किसी भी माध्‍यम से विदेशों से संबंधित कामकाज से जुड़े हैं तो आपको सफलता प्राप्‍त होगी। यदि आप प्राइवेट, कॉर्पोरेट कर्मचारी हैं तो आपको धन की प्राप्ति होने के प्रबल योग बन रहे हैं।
तुला – तुला राशि के लोगों के लिए बहुत सक्रियता भरा समय आ रहा है। आपमें प्रबंधन एवं नेतृत्‍व क्षमता विकसित होगी। अधूरे कार्य पूरे होंगे। लक्ष्‍यों की प्राप्ति होगी। नए कार्यों को आरंभ करने का यह बेहतर समय है। यदि आप सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं तो आपको सफलता मिल सकती है। प्रॉपर्टी से जुड़े कामों में सफलता के योग हैं।
इन राशियों के लिए मिला जुला रहेगा प्रभाव
वृश्‍चिक – वृश्चिक राशि के लोगों के लिए नो प्रॉफिट, नो लॉस की स्थिति है। आपकी राशि के दसवें भाव में सूर्य स्‍वामी होकर नवें भाव में गोचर करेंगे। यानी आपके काम अटक सकते हैं। यह गोचर लाभकारी नहीं होगा लेकिन समस्‍याएं बहुत ज्‍यादा नहीं होंगी।
धनु- इस राशि के अष्‍टम भाव में सूर्य का गोचर होगा। इसका अर्थ यह है कि आपके जीवन में अभी सब कुछ अनिश्‍चित रहने वाला है। ऐसे में आपको सावधान रहना चाहिये। ध्‍यान रखें किसी से कोई कर्ज ना लें। सेहत का विशेष ध्‍यान रखें।
कुंभ – कुंभ राशि के लिए यह गोचर ठीक रहेगा। आपके छठे भाव में सूर्य का गोचर होगा। यह शुभ फल देगा। हालांकि आपकी प्रतिस्‍पर्धा बढ़ सकती है लेकिन आपकी क्षमता भी बढ़ेगी। आप अच्‍छा प्रदर्शन कर सकेंगे। जो लोग नई नौकरी की तलाश में हैं, उन्‍हें सफलता मिल सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here