पाकिस्तान के बैटिंग कोच ने इंग्लैंड के इस पेसर को बताया, असली मैच विनर

 नई दिल्ली 
पाकिस्तान क्रिकेट टीम रविवार (28 जून) को अपने इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो चुकी है। 20 खिलाड़ी और 11 सपोर्ट स्टाफ इस दौरे के लिए रवाना हुए हैं। कुछ खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से इस दौरे पर शामिल नहीं हो पाए हैं। पाकिस्तान ने इंग्लैंड दौरे के लिए 29 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था। टीम मैनचेस्टर में उतरेगी और फिर 14 दिन के क्वारंटाइन के लिए वार्कविकशर जाएगी, जहां इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने दोबारा कोरोना वायरस टेस्टिंग का इंतजाम किया है। सीरीज शुरू होने से पहले पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच और पूर्व क्रिकेटर युनूस खान ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की तारीफ की है। 

युनूस खान ने जोफ्रा आर्चर को पाकिस्तान टीम के लिए अहम चुनौती बताया। युनूस ने एएफपी से कहा, ''वह रियल मैच विनर और पाकिस्तान के लिए बड़ी चुनौती हैं। विश्व कप के फाइनल में आर्चर फाइनल ओवर करते समय बहुत नर्वस थे। उनका हाई आर्म एक्शन बहुत शानदार है, यही उनकी गेंदबाजी में धार लाता है। उनके आसपास हाइप रहती है, जिसकी वजह से उन पर दबाव पड़ता है।''
 
उन्होंने कहा, ''मैंने अपने बल्लेबाजों से कहा है कि वे बैकफुट पर बॉडी के करीब उनकी गेंदों को खेलें, क्योंकि उनकी इनस्विंगर बहुत ज्यादा खतरनाक होती हैं।'' युनूस ने 2016 में ससेक्स के खिलाफ खेले उस मैच को याद किया, जब वह आर्चर का सामना कर रहे थे। उन्होंने कहा, ''मुझे उस मैच की याद है, उस मैच में जोफ्रा आर्चर ने पांच विकेट लिए थे।'' पाकिस्तानी टीम 13 जुलाई को डर्बीशर पहुंचेगी, जहां उन्हें तीन टेस्ट और तीन टी-20 मैचों की तैयारी करनी है। यह मैच अगस्त सितंबर में होंगे।
 
पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच युनूस खान ने एक फोटो शेयर की है, जिसमें वो अपने सामान के साथ दिखाई दे रहे हैं। पूर्व कप्तान इंग्लैंड दौरे पर टीम के साथ रवाना हो रहे हैं। यूनिस ने फोटो के साथ लिखा, “पाकिस्तान टीम के साथ एक नया सफर बल्लेबाजी कोच के तौर पर कल से शुरू हो रहा है। हम इंग्लैंड के लिए रवाना हो रहे हैं। इस मुश्किल समय में हमें अपनी दुआओं में रखना।” 

बता दें कि पाकिस्तान से पहले इंग्लैंड को वेस्टइंडीज के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। कोविड-19 के कारण मार्च के मध्य से बंद क्रिकेट की बहाली इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की सीरीज के साथ हो रही है। 

 इंग्लैंड जाने वाले खिलाड़ी हैं- अजहर अली(कप्तान), बाबर आजम (उप कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम उल हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद अब्बास, मूसा खान, नसीम शाह, रोहेल नजीर, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, शाह मसूद, सोहेल खान, उस्मान शिनवारी और यासिर शाह।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here