बढ़ते मामलों को देखते हुए मुंबई में घर से दो किलोमीटर दूर तक ही खरीदारी करने की इजाजत

 मुंबई
अनलॉक-1 के तहत देश को धीरे-धीरे खोला जा रहा है, लेकिन इस दौरान कोरोना वायरस के केस भी तेजी से बढ़ रहे हैं। शनिवार को मुंबई में दो हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद मुंबई पुलिस काफी सख्त हो गई है। उसने लोगों को खरीदारी करने पर तो किसी तरह का प्रतिबंध नहीं लगाया है, लेकिन उनके बाहर निकलने के दायरे को सीमित कर दिया है।
 मुंबई पुलिस प्रवक्ता प्रणय अशोक ने रविवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा, ‘केवल कार्यालय जाने या आपात स्थिति में इलाज कराने के लिए ही आम लोगों को दो किलोमीटर के दायरे से आगे जाने की अनुमति है। खरीदारी के लिए अपने घर से दो किलोमीटर के दायरे से बाहर जाने पर सख्त मनाही है। जब लोग अपने वाहनों में पिकनिक के मूड में मुंबई में बेवजह घूमते पाए गए, तो पुलिस को सख्त हिदायतें देनी पड़ीं।’

पुलिस ने दो पखवाड़े पहले लोगों को व्यायाम के मकसद से खुले स्थान पर जाने की अनुमति दी थी, लेकिन पुलिस ने रविवार को बताया कि यह छूट दो किलोमीटर से आगे जाने के लिए नहीं है। जनता को पुलिस ने फिर याद दिलाया है कि वे जब भी घर से बाहर निकलें, तो मास्क जरूर लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। ऐस न करने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जो लोग बिना वजह सड़कों पर वाहनों में घूमते पाए गए, उनके वाहन जब्त किए जा सकते हैं।

इसका रखें ध्यान
– शॉपिंग, सैलून में बाल कटाने या अन्य जरूरी काम अपने घर से दो किलोमीटर के भीतर करने होंगे
– ऑफिस जाने या आपात स्थिति में इलाज कराने के लिए ही इस दायरे से बाहर जाने की है अनुमति

यह बरतें सावधानी
-घर से बाहर निकलें, तो मास्क जरूर लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें

यह होगी कार्रवाई
-जो लोग बिना वजह सड़कों पर वाहनों में घूमते पाए गए, उनके वाहन जब्त किए जा सकते हैं।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here