मप्र : शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सुगबुगाहट तेज

भोपाल।लॉकडाउन-04 के दौरान राज्य सरकार द्वारा अपनाए जा रहे उदार रुख को देखते हुए अब एक बार फिर मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई हैं। सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो दो-चार दिन में करीब दो दर्जन नए मंत्रियों को शपथ दिलवाई जा सकती है।
जानकार सूत्रों के अनुसार,मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी अपनी टीम में नए चेहरों को शामिल करने का मन बना लिया है। बताया जाता है,कि उन्होंने संभावित नए मंत्रियों की सूची तैयार कर ली है और शीघ्र ही पार्टी आलाकमान से चर्चा के बाद इसे अंतिम रूप दिया जा सकता है। इसके लिए श्री चौहान दिल्ली का दौरा भी कर सकते हैं।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष से मिले दावेदार
मंत्रिमंडल विस्तार की इन तैयारियों की भनक लगने पर दावेदार भी सक्रिय हो गए हैं। शुक्रवार को मंत्री पद के दावेदारों ने मुख्यमंत्री और पार्टी प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा व प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत से मुलाकात की।
पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह आज सुबह पार्टी कार्यालय पहुंचे व पार्टी प्रदेशाध्यक्ष श्री शर्मा और संगठन महामंत्री श्री भगत से मुलाकात की। हालांकि मीडिया कर्मियों से बातचीत में श्री सिंह ने कहा कि उनकी बातचीत केवल सागर जिले के उपचुनाव को लेकर हुई।
एक अन्य दिग्गज नेता व पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने भी दोनों नेताओं से मुलाकात की। बिसेन ने मीडिया से कहा कि भाजपा में मंत्री बनने के लिए दावा नहीं किया जाता है।
यही नहीं, मंत्रिमंडल विस्तार की खबरों के बीच पूर्व प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह भी शुक्रवार को भोपाल में सक्रिय रहे। प्रदेशाध्यक्ष का पद छोडऩे के बाद वे पहली बार प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here