मध्यप्रदेश भाजपा का कार्यकर्ता महाकुंभ 25 सितम्बर को भोपाल में

भोपाल. प्रदेश भाजपा का कार्यकर्ता महाकुंभ आगामी 25 सितम्बर को भोपाल के जम्बूरी मैदान में आयोजित होगा। इसके साथ ही पार्टी चुनावी शंखनाद करेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा का समापन भी इसी महाकुंभ के साथ होगा।
प्रदेश भाजपा का कार्यकर्ता महाकुंभ आगामी 25 सितम्बर को भोपाल के जम्बूरी मैदान में आयोजित होगा।
यह जानकारी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने आज यहां सवंाददाताओं को दी। उन्होंने कहा,कि अपनी तरह का पार्टी का यह तीसरा आयोजन है। इससे पहले विधानसभा चुनाव 2008 और 2013 में भी कार्यकर्ता महाकुंभ के साथ ही पार्टी ने चुनावी शंखनाद किया था। श्री सिंह ने कहा,कि इस महाकुंभ में प्रदेश के सभी मतदान केंद्र से हमारी टोली (पन्ना प्रमुख) और इससे उपर के सभी पदाधिकारी हिस्सा लेंगे।
महाकुंभ में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा केंद्रीय मंत्री और प्रदेश के सभी प्रमुख नेता उपस्थित रहेंगे। पहली बार कार्यकर्ताओं के लिए ऑफलाईन के साथ ऑनलाईन पंजीयन की सुविधा दी जा रही हैं। पूरे प्रदेश में एक साथ 17 सितम्बर को एक साथ बूथ स्तर पर ऑनलाईन पंजीयन किया जाएगा। कार्यकर्ताओं का पंजीयन कर उन्हें प्रवेशिका दी जायेगी। हर संभाग की प्रवेशिका का रंग अलग-अलग होगा। उन्होंने कहा,कि महाकुंभ के लिए एक गीत और लोगों भी विशेष तोर पर तैयार कराया जा रहा है।
कार्यकर्ता महाकुंभ का भूमिपूजन जन्माष्टमी के दिन 3 सितम्बर को होगा। इसी दिन से जम्बूरी मैदान पर नियंत्रण कक्ष सुचारू रूप से कार्य प्रारंभ कर देगा। इसकी व्यवस्था में भोपाल एवं समीपस्थ जिलों के कार्यकर्ता रहेंगे। विभिन्न व्यवस्थाओं हेतु समीतियों का गठन किया जा रहा है, जो इसकी योजनाओं को सुचारू रूप से क्रियान्वित करेंगी। इन समितियों में प्रदेश के मंत्री उमाशंकर गुप्ता के अलावा, सांसद आलोक संजर,महापौर आलोक शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र नाथ सिंह,रामेश्वर शर्मा, दीपक विजयवर्गीय,पूर्व महापौर कृष्णा गौर एवं अन्य पदाधिकारी शामिल रहेंगे।
चौथी बार भी बनेगी भाजपा की सरकार
श्री सिंह ने दावा किया कि मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा को जिस तरह का प्रतिसाद मिल रहा है,उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है,कि प्रदेश की जनता चौथी बार भी सूबे में भाजपा की सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने कहा,कि मुख्यमंत्री ने पूर्व के दो चुनावों से पहले भी इसी तरह की जन आशीर्वाद यात्राएं निकाली और जनता ने उन्हें लगातार तीसरी बार भी आशीर्वाद प्रदान किया। यही क्रम आगे भी जारी रहने वाला है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा ,कि कांग्रेस ने देश ,प्रदेश में लंबे समय से शासन किया,लेकिन उसकी कारगुजारियां कुछ इस तरह रहीं कि जनता ने उसे अब पूरी तरह नकार दिया है।
उन्होंने कहा,कि 21वीं सदी असल में भाजपा की ही सदी है। भाजपा का विस्तार पूरे देश में हुआ है। केंद्र में हमने पहली बार बहुमत की सरकार बनाई है। मध्यप्रदेश में हम चौथी बार भी सरकार बनाने जा रहे हैं। एक प्रश्न के उत्तर में श्री सिंह ने कहा,कि भाजपा या राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को कांग्रेस के प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थिकलश को पूरे देश की प्रमुख नदियों में विसर्जित किए जाने का सवाल पर उन्होंने कहा,कि ऐसा पहले भी हो चुका है।
पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू व श्रीमती इंदिरा गांधी के निधन के बाद उनकी अस्थियां भी देश की प्रमुख नदियों में विसर्जित की गई थीं। श्री सिंह ने कहा,कि अटल जी को किसी जाति,धर्म या दल से नहीं बांधा जा सकता है। वह सभी के लोकप्रिय थे। पूरे देश के लोग उनके अस्थि कलशों के अंतिम दर्शन करना चाहते थे। भाजपा ने लोगों की इसी भावनाओं को ध्यान में रख कर पूरे देश के प्रमुख नदियों में उनक ी अस्थियों का विसर्जन करने का निर्णय लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here