ENG vs NZ: न्यूजीलैंड को एक और करारा झटका, अहम बॉलर हुआ टेस्ट सीरीज से बाहर

नई दिल्ली
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन को इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है। बेन स्टोक्स और ब्रेडन मैकुलम की जुगलबंदी कीवियों पर पहले ही भारी पड़ रही थी और अब उनके मुख्य टेस्ट गेंदबाज को एमआरआई स्कैन से उनकी पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रैस का पता चला है। ट्रेंट ब्रिज में मैच के पांचवें दिन जॉनी बेयरस्टो के 92 गेंदों पर 136 रन की बदौलत इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट में यादगार जीत के साथ श्रृंखला भी हासिल की।

जैमीसन को दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन गेंदबाजी करते हुए चोट लग गई। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा बॉलर को अब सितंबर या अक्टूबर में खेलने के लिए टारगेट बनाना होगा। उन्हें चार से छह सप्ताह के आराम की आवश्यकता होगी जिसके बाद रिहैब शुरू होगा। स्टीड ने कहा, "काइल ने लॉर्ड्स में पहले टेस्ट में इतनी बड़ी भूमिका निभाई थी और मुझे पता है कि दूसरे टेस्ट में वह कितना निराश था।" पंत ने फिर बोली वही बात, पर इस बार मिली विजय, कप्तानी में पहली जीत पर ऋषभ ने जताई दो ख्वाहिश "वह स्पष्ट रूप से हमारे लिए एक बड़ी संपत्ति है और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हम उसके साथ धैर्य रखें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वह इस साल के अंत में आने वाले और भी महत्वपूर्ण क्रिकेट के साथ पूरी तरह से फिट हो।"

ब्लेयर टिकनर को जैमीसन के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल किया गया है और अगले सप्ताह लीड्स में तीसरे टेस्ट से पहले यूके पहुंचेंगे। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टेस्ट 23 जून से लीड्स में शुरू होगा। दूसरी ओर इंग्लैंड की टीम बेन स्टोक्स की कप्तानी में पूरी तरह बदल चुकी है और इसने दूसरे टेस्ट मैच में 50 ओवर में ही 5 विकेट के नुकसान पर 299 रन बनाकर मैच जीत लिया था। बेयरस्टो के अलावा बेन स्टोक्स ने भी 70 गेंदों पर 75 रनों की पारी खेली थी।