बाबर आजम का चला बल्ला और टूट गया डेविड वार्नर का रिकार्ड, लेकिन रोहित अब भी नंबर वन

नई दिल्ली
न्यूजीलैंड टी20 आई ट्राई सीरीज के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने अर्धशतकीय पारी खेली। बाबर आजम के बल्ले से पिछले कुछ मैचों से रन नहीं निकल रहा था और उन्होंने अपने रन के सूखे को इस मैच में खत्म किया। बाबर का फार्म में आना पाकिस्तान के लिए काफी अच्छा संकेत हैं। बाबर आजम ने इस मैच में 53 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से नाबाद 79 रन की पारी खेली और अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी।

बाबर आजम ने 33 गेंदों पर पूरा किया अर्धशतक
इस मैच में जबरदस्त फार्म में चल रहे मो. रिजवान रन के लिए जूझते नजर आए और वो 12 गेंदों का सामना करते हुए 4 रन पर टिम साउथी की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए तो वहीं शान मसूद भी बिना खाता खोले ही आउट हो गए। इसके बाद बाबर आजम ने पारी संभाली और उन्होंने 33 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। बाबर ने तीसरे विकेट के लिए शाबाद खान के साथ मिलकर 61 रन की अच्छी साझेदारी की, लेकिन इसके बाद शादाब 22 गेंदों पर 2 छक्के व 2 चौकों की मदद से 34 रन बनाकर आउट हो गए।

बाबर आजम ने तोड़ा डेविड वार्नर का रिकार्ड
टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ये 24वां मौका था जब बाबर आजम ने अपनी टीम के लिए 50 प्लस की पारी खेली। अब वो टी20 आई में बतौर ओपनर सबसे ज्यादा बार 50 प्लस की पारी खेलने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए जहां पहले डेविड वार्नर थे। डेविड वार्नर ये कमाल अब तक 23 बार कर चुके हैं। टी20 आई में बतौर ओपनर बल्लेबाज ज्यादा बार 50 प्लस की पारी खेलने का मामले में रोहित शर्मा पहले नंबर पर हैं और वो 27 बार ऐसा कर चुके हैं।

T20I में सलामी बल्लेबाज के रूप में सर्वाधिक 50 प्लस स्कोर-

  • 27 – रोहित शर्मा
  • 24 – बाबर आजम
  • 23 – डेविड वार्नर

पाकिस्तान को मिली जीत
इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 147 रन बनाए और पाकिस्तान को जीत के लिए 148 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 18.2 ओवर में 4 विकेट पर 149 रन बनाते हुए मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली।