लियोन के दो गोल से जीता बार्सिलोना

मैड्रिड
 सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी के दो गोल की बदौलत बार्सिलोना ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए वेलेंसिया को 3-2 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा के खिताब की उम्मीदों को जीवंत रखा है। अर्जेटीना के मेसी मैच के दौरान पेनाल्टी पर गोल नहीं कर पाए, लेकिन उन्होंने फ्री किक पर गोल दाग दिया। मेसी ने दूसरे हाफ में दो गोल दागे, जबकि टीम के लिए अन्य गोल एंटोनी ग्रीजमैन ने किया। वेलेंसिया की ओर से गैब्रियल पोलिस्ता और कार्लोस सोलर ने गोल किए। मैच के बाद बार्सिलोना के कप्तान गेरेड पीक ने कहा, 'खिताब की दौड़ में रहने के लिए यह हमारे लिए महत्वपूर्ण जीत है। हम अगले मैच को भी जीतने की कोशिश करेंगे। हमारी नजर तालिका में शीर्ष पर आने की है।'

पहले हाफ में दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाईं। दूसरे हाफ की शुरुआत भी बार्सिलोना के लिए खराब रही। टीम को 50वें मिनट में गोल खाना पड़ गया जब गैब्रियल पोलिस्ता ने वेलेंसिया के लिए गोल दागा। हालांकि इसके सात मिनट बाद ही मेसी ने टीम को बराबरी दिला दी। मेसी के पास पेनाल्टी किक से गोल करने का बेहतरीन मौका था, लेकिन उनके खराब शॉट को वेलेंसिया के गोलकीपर जास्पेर चिलीसेन ने रोक दिया।

इसी बीच, बार्सिलोना के मिडफील्डर सर्जियो बुस्क्वेट्स और पेड्री गोंजालेज ने गेंद को गोलकीपर बॉक्स में खड़े मेसी की ओर भेजी और अर्जेटीना के इस खिलाड़ी ने गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाने में इस बार कोई गलती नहीं की। फिर 63वें मिनट में ग्रीजमैन ने गोल कर टीम को मैच में 2-1 से आगे कर दिया। फिर इसके छह मिनट बाद ही मेसी ने फ्री किक के जरिये शानदार गोल करके टीम की बढ़त 3-1 से मजबूत कर दी।

मेसी ने बायें पैर से गेंद पर किक लगाई और गेंद खिलाडि़यों की खड़ी दीवार के ऊपर से होते हुए सीधा गोल पोस्ट में चली गई। वेलेंसिया के लिए सोलर ने 83वें मिनट में गोल करके टीम की हार का अंतर जरूर कम किया, लेकिन टीम बराबरी का गोल नहीं दाग सकी। इस जीत से अंक तालिका में बार्सिलोना के 34 मैचों में 74 अंक हो गए हैं और टीम शीर्ष पर चल रहे एटलेटिको मैड्रिड से दो अंक पीछे है। बार्सिलोना की टीम अगर अगले सप्ताहांत होने वाले मुकाबले में एटलेटिको को हरा देगी तो मौजूदा सत्र में पहली बार शीर्ष पर पहुंच सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here