राशनकार्ड धारकों को दो महीने मुफ्त राशन: CM

   नई दिल्ली
दिल्ली में कोरोना वायरस के जारी महासंकट के बीच मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि दिल्ली में 72 लाख राशनकार्ड धारक हैं, उन सभी को दो महीने तक मुफ्त में राशन मिलेगा. कोरोना संकट और कई दिनों से जारी लॉकडाउन के बीच दिल्ली सीएम ने ये बड़ा ऐलान किया है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में जितने भी ऑटोचालक, टैक्सीचालक हैं,  उन सभी को पांच-पांच हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी. इसके तहत करीब डेढ़ लाख ऑटो-टैक्सी चालकों को लाभ पहुंचेगा. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले हफ्ते ही मजदूरों को भी ऐसी मदद दी गई है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस दौरान कहा कि दो महीने मुफ्त में राशन मिलने का मतलब ये नहीं है कि दो महीने तक लॉकडाउन चलेगा. हम चाहते हैं कि हालात सुधरें तो जल्द से जल्द लॉकडाउन को हटाना पड़े.

अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान अपील की है कि कोरोना के कारण दिल्ली में मुश्किल वक्त है, ऐसे में जो लोग किसी की मदद कर सकते हैं, तो लोगों की मदद करें. अगर किसी को खाना पहुंचाना है, बेड, सिलेंडर या किसी और चीज़ में मदद कर पाएं तो करें.

आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर के कारण तबाही मची हुई है, पिछले कई दिनों से दिल्ली में हर रोज बीस हजार से ज्यादा केस और चार सौ से अधिक मौतें हो रही हैं. दिल्ली के अस्पतालों में बेड्स, ऑक्सीजन और तमाम अन्य सुविधाओं की किल्लत है.

कोरोना के बढ़ते प्रकोप की वजह से ही दिल्ली में पहले वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया, उसके बाद इस लॉकडाउन को कई दिनों तक के लिए बढ़ाया गया. बीते दिनों ही एक हफ्ते के लिए इसे बढ़ा दिया गया है. हालांकि, पाबंदियों के बावजूद दिल्ली में कोरोना के कहर के बीच कोई कमी नहीं दिख रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here