Jio से 1.54 करोड़ नए ग्राहक जुड़े, मुनाफा भी 3 हजार करोड़ अधिक

मुंबई

इस साल के शुरुआती तीन महीनों में तमाम विवादों के बावजूद मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने 1.54 करोड़ से अधिक ग्राहक जोड़े हैं। वहीं, मुनाफा भी 3 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का रहा है।

आपको बता दें कि इस साल के शुरुआती तीन महीने टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो के लिए काफी चैलेंजिंग रहे। इस दौरान किसान आंदोलन की वजह से कंपनी को विरोध का सामना करना पड़ा। पंजाब और हरियाणा में कंपनी के टावर को उखाड़े जाने की भी खबरें आईं। इसके खिलाफ रिलायंस जियो ने अलग-अलग मंचों का दरवाजा भी खटखटाया। यही नहीं, जियो ने अपनी प्रतिद्वंदी एयरटेल पर भी ग्राहकों को भड़काने का आरोप लगाया।

कितना हुआ मुनाफा: हाल ही में जियो की पैरेंट कंपनी रिलांयस इंडस्ट्रीज ने नतीजे जारी किए थे। इसमें बताया गया है कि कंपनी की टेलीकॉम इकाई जियो का मुनाफा मार्च 2021 को समाप्त चौथी तिमाही में सालाना आधार पर 47.5 प्रतिशत बढ़ा है। ये मुनाफा बढ़कर 3,508 करोड़ रुपये रहा। कंपनी ने बताया कि इस तिमाही में उसकी आय 19 प्रतिशत बढ़कर 18,278 करोड़ रुपये रही।

बयान के अनुसार कंपनी के ग्राहकों की संख्या 31 मार्च, 2021 की स्थिति के अनुसार 42.62 करोड़ रही। जियो प्लेटफार्म्स ने कहा कि 2020-21 की जनवरी-मार्च तिमाही में जियो की प्रति ग्राहक औसत आय (एआरपीयू) 138.2 रुपये रही। यह दिसंबर 2020 तिमाही की 151 रुपये प्रति ग्राहक आय के मुकाबले कम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here