भारत में कोरोना केस बढ़ने पर टी-20 वर्ल्ड कप का क्या होगा?  

 नई दिल्ली 
भारत में इस समय कोरोना चरम पर है, जिसमें रोजाना आने वाले संक्रमित लोगों की संख्या 1 लाख के पार पहुंच गई है। भारत में इस साल टी-20 विश्व कप भी होने वाला है। ऐसे में लगातार केस बढ़ने पर क्या टी-20 विश्व कप में मुश्किलें आ सकती हैं। इसी सवाल पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(आईसीसी) के अंतरिम सीईओ ज्यॉफ एलार्डिस ने बुधवार को कहा है कि आईसीसी के पास इस साल के अंत में भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए बैकअप योजनाएं हैं, लेकिन वर्तमान में भारत में कोरोना केस में भारी उछाल के बाद इसे देश से बाहर कहीं और ट्रांसफर करने का कोई विचार नहीं है। 

बता दें कि कोरोना के मामलों में जबरदस्त वृद्धि के बाद भी आईपीएल 2021 का आयोजन चेन्नई में शुक्रवार को खाली स्टेडियम में शुरू होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम निश्चित रूप से योजना के अनुसार आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पास प्लान बी है लेकिन हम उसे अभी एक्टीवेट नहीं करने वाले हैं। इसके अलावा 53 साल के पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने कहा कि ICC अन्य खेल बोर्ड्स के साथ भी संपर्क में है ताकि यह समझ सकें कि वे कोरोना युग में कैसे मैनेज कर रहे हैं।
 
उन्होंने कहा कि हमें अगले दो महीने में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल आयोजित करना है, जिसको लेकर हम योजना के अनुसार आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पास बैकअप के रूप में यूएई है, जहां पिछले साल आईपीएल 2021 का आयोजन किया गया था। बातचीत के दौरान,आईसीसी के अंतरिम सीईओ से डिसीजन रिव्यू सिस्टम के बारे में भी पूछा गया, जिसमें विवादास्पद अंपायर कॉल शामिल है। अंपायर कॉल की वजह से हाल ही में भारत और इंग्लैंड के बीच लिमिटेड ओवरों की सीरीज में काफी गलत फैसले देखने को मिले थे। एलार्डिस ने कहा कि हाल ही में आईसीसी बोर्ड की बैठक के दौरान डीआरएस पर एक अच्छी चर्चा हुई है।

गौरतलब है कि डीआरएस को सटीक गलतियों को पलटने के लिए डिज़ाइन किया गया था। लेकिन अभी इसमें कोई खास परिवर्तन नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि, 'मुझे लगता है कि अधिक से अधिक जब आप एक रिप्ले देखते हैं, तो स्वाभाविक प्रतिक्रिया यह है कि हम क्या कर सकते हैं। हमें एक प्वॉइंट मिला है जहां हम सही निर्णय लेने के लिए टैक्नोलॉजी का उपयोग कर रहे हैं लेकिन 'परफेक्शन (बिलकुल सही) के लिए प्रयास असंभव हो जाता है। हम अभी जहां पर हैं, वहां बहुत सहज हैं।' 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here