17अक्टूबर शनिवार का राशिफल

मेष:

आज का दिन आपके लिए शुभ है। आपके कार्य पूर्ण होंगे और आपको निवेश में लाभ होगा। यात्रा का उद्देश्‍य पूर्ण होगा और मन प्रसन्‍न रहेगा। दोपहर बाद उच्चाधिकारी से वाद विवाद होने से कानूनी पक्ष नया मोड़ ले सकता है। सांयकाल के समय योजनापूर्ति से लाभ होगा। अतिथि आगमन से खर्च बढ़ना संभव है। रात के वक्‍त व्‍यस्‍तता के चलते स्‍वास्‍थ्‍य नर म हो सकता है और पैरों में थकान का अनुभव हो सकता है। आज भाग्‍य 90 फीसदी साथ देगा।
वृषभ:

आज का दिन कुछ कठिनाई के साथ बीतेगा। नौकरी करने वालों और व्यापारियों दोनों को परेशानी हो सकती है। अपने कार्य कौशल से आप शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। घर गृहस्थी के उपयोग की कोई वस्तु खरीद सकते हैं। शुभ व्यय होगा। दांपत्‍य जीवन में मधुरता स्‍थापित होगी और परिवार में सौहार्द बना रहेगा। समाज में सम्मान बढ़ेगा। लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।
मिथुन:

आज ग्रहों का अशुभ प्रभाव आपके दिन को प्रभावित करेगा। बना बनाया कोई काम बिगड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में किसी के साथ झगड़ा हो सकता है। पत्‍नी के साथ किसी बात पर बहस हो सकती है। संतान की किसी बात से मन व्‍यथित हो सकता है। वाहन संभालकर चलाएं। मन परेशान होने से दुर्घटना होने की आशंका है। गुस्‍से पर काबू रखकर काम करें तो बेहतर होगा। शाम तक स्थिति में थोड़ा सुधार होगा। आज भाग्‍य 55 फीसदी साथ देगा।
कर्क:

आज ग्रहों का शुभ योग आपके भाग्‍य में वृद्धि कर रहा है। अपनों का सहयोग आगे बढ़ने में आपकी मदद करेगा। परिवार में सामंजस्‍य बना रहने से कुछ कार्य आसान हो जाएंगे। जो लोग अविवाहित हैं उनकी शादी की बात आगे बढ़ सकती है। जीवनसाथी एवं व्यापार में साझेदारों का सहयोग मिलेगा। अच्‍छे कार्यों में रुचि बनी रहेगी। नौकरी पेशा वर्ग को उन्नति मिल सकती है। मन को शांति मिलेगी। कार्य पूर्ण होने से संतुष्टि का भाव रहेगा। आज भाग्‍य 90 फीसदी साथ देगा।
सिंह:

आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायी है। समाज में आपकी छवि में सुधार होगा। कोई काम शुरू करने से पहले उसके सभी पहलुओं को जांच लें। आंखें बंद करके किसी पर भरोसा न करें और न ही किसी को पैसे उधार दें। पदोन्नति के अवसर मिलेंगे। आज आपको बृहस्‍पति के प्रभाव से अच्‍छे परिणाम मिलेंगे। मेहनत से आगे बढ़ेंगे और भाग्‍य का 85 फीसदी साथ मिलेगा।
कन्या:

आज आपकी राशि में शुभ योग से आपके सोचे हुए सभी कार्य पूर्ण होंगे। मित्रों के साथ हास परिहास करने का वक्‍त निकाल पाएंगे। राज्य-मान प्रतिष्ठा में निश्चित रूप से वृद्धि होगी। उत्तरदायित्व बढ़ने से कुछ असहज स्थिति उत्पन्न हो सकती है, घबराएं नहीं। सांयकाल से लेकर रात्रि तक पुराने मित्रों के मिलन से मन प्रसन्न रहेगा, मंगलमय समारोह में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा। आज भाग्‍य 89 फीसदी साथ देगा।
तुला:

आज आपको ग्रहों के शुभ प्रभाव से सभी प्रकार के सुख प्राप्‍त हो रहे हैं। कुछ खरीदारी करने आज बाहर जा सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य मिलेगा। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे। राज्य मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सांयकाल से लेकर रात्रि तक किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी होने की आशंका है। सतर्क रहें। वाहन संभलकर चलाएं। आज भाग्‍य 84 फीसदी साथ देगा।
वृश्चिक:

आज का दिन दूसरों के लिए व्‍यवस्‍था करने और भागदौड़ में बीतेगा। किसी के साथ परोपकार करने से आपको आत्‍मसंतुष्टि का अनुभव होगा और मन भी खुश रहेगा। ऑफिस में आपको कुछ नए काम मिलने से साथियों को आपसे जलन हो सकती है। मगर आपको मन लगाकर अपना काम करना चाहिए। शाम के समय पूजापाठ में आपका मन लगेगा और भक्ति से आपको विशेष प्रकार की शक्ति मिल सकती है। आज भाग्‍य 67 फीसदी साथ देगा।
धनु:

आज परिवार में किसी वजह से अशांति होने से आपका मन भी खराब हो सकता है। आप अपने धैर्य और मृदु व्यवहार से वातावरण को हल्का करने में कामयाब होंगे। अपने प्रिय व्यक्ति की मदद करने के कारण कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। रात्रि का समय मनोविनोद में बीतेगा। दांपत्‍य जीवन में भी मधुरता आएगी और संतान की ओर से भी शुभ समाचार मिलेगा। आज भाग्‍य 60 फीसदी साथ देगा।
मकर:

आज आपको किसी नई डील का हिस्‍सा बनने का मौका मिल सकता है। घर में किसी की तबियत खराब होने की व‍जह से आपका मन खराब हो सकता है। किसी महत्वपूर्ण कार्य को करते समय या गाड़ी चलाते समय टेंशन को हावी न होने दें। दोस्ती में किसी स्पेशल स्कीम का हिस्सा न बनें, जोखिम के कामों से दूर रहें। आज दूसरों को पैसे देने से बचें। इनका वापस मिल पाना बेहद मुश्किल है। आज भाग्‍य 50 फीसदी साथ देगा।
कुंभ:

आज आपके हाथ में कोई बड़ी सफलता लगने वाली है और आपको खुशी का अहसास होगा। बड़ी मात्रा में रुपया हाथ में आने से संतोष होगा। दिन के बीच में पत्‍नी के साथ चली आ रही कड़वाहट भी दूर हो जाएगी। कहासुनी को बातचीत से सुलझा लेंगे। रात्रि का समय सैर सपाटे में व्यतीत करेंगे। बच्‍चों को देखकर आपका मूड बदल जाएगा और आप खुद को फिर से ऊर्जावान महसूस करेंगे। आज भाग्‍य 90 फीसदी साथ देगा।

मीन:

आज आपको भाग्‍य का पूरा साथ मिल रहा है और में प्रसन्‍नता का अहसास बना रहेगा। संतान की ओर से शुभ समाचार प्राप्‍त होने से आज आपका दिन अच्‍छा बीतेगा। आज का दिन संतान से जुड़ी समस्याओं को हल करने में व्यतीत होगा। किसी कम्पटीशन में आपकी जीत हो सकती है। किसी खास उपलब्धि से भी आपका मन प्रसन्न रहेगा किन्तु मौसम परिवर्तन का स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है। आज भाग्‍य 90 फीसदी साथ देगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here