मप्र : पत्नी को पीटने वाले IPS पुरुषोत्तम शर्मा कार्यमुक्त, थमाया नोटिस महिला आयोग भी गंभीर

भोपाल (Janprachar.com)//मध्य प्रदेश पुलिस के स्पेशल डीजी अभियोजन आइपीएस पुरुषोत्तम शर्मा का अपनी पत्नी के साथ बेरहमी से मारपीट करते वीडियो वायरल हो रहा है। इस दौरान एक और वीडियो सामने आया है जिसमें आइपीएस अधिकारी एक महिला के घर में और उनकी पत्नी वहां पहुंच जाती है।
इस मामले में मध्य प्रदेश शासन के गृह विभाग ने उन्हें कार्यमुक्त कर दिया गया है। वे गृह विभाग मंत्रालय में आमद देंगे। राज्य सरकार ने वायरल वीडियो का पर संज्ञान लेते हुए पुरुषोत्तम शर्मा को नोटिस भी जारी किया है। उनसे घरेलू हिंसा और अनैतिक आचरण पर स्पष्टीकरण मांगा गया है। इस बारे में संबं‍धित महिला का पत्र भी वायरल हुआ है।
राज्य महिला आयोग ने लिया संज्ञान
इस मामले में सोमवार को राज्य महिला आयोग ने स्वत: संज्ञान लेकर मुख्यमंत्री और गृहमंत्री से अधिकारी पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। राज्य महिला आयोग अध्यक्ष शोभा ओझा ने कहा है कि जिस तरह से वीडियो में डीजी अपनी पत्नी को पीटते नजर आ रहे हैं, वह बेहद आपत्तिजनक है। महिला आयोग स्वयं संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन देती है।
साथ ही मुख्यमंत्री और गृहमंत्री से अपील करती है कि कानून की रक्षा करने का कर्तव्य जिन पुलिस कर्मचारियों का है, अगर वे स्वयं कानून की धज्जियां उड़ाते हैं तो सरकार को इस पर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। आयोग की सदस्य संगीता शर्मा का कहना है कि डीजी पर घरेलू हिंसा का केस दर्ज होना चाहिए। साथ ही डीजी की पत्नी को सुरक्षा मुहैया कराना चाहिए।
उल्‍लेखनीय है कि मारपीट वाले वीडियो में उक्त अफसर बेरहमी से पत्नी को पकड़कर पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं दो अर्दली भी वीडियो में महिला को बचाते हुए दिखाई दे रहे हैं। उधर इस मामले में आइपीएस का कहना है कि मैंने कोई क्राइम नहीं किया है। वीडियो के साथ अफसर के बेटे का एक संदेश भी वायरल हुआ है जिसमें बताया गया है कि बेटे द्वारा इस घटना की जानकारी गृहमंत्री, मुख्य सचिव और डीजीपी को देते हुए पिता के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया गया है।
हालांकि राजधानी की पुलिस और आला अफसर इस वीडियो या शिकायती पत्र प्राप्त होने से इन्कार कर रहे हैं। गृहमंत्री नेरात्तम मिश्रा से जब आइपीएस अधिकारी द्वारा उनकी पत्नी को बेरहमी से पीटने के वीडियो पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि शिकायत आने पर कार्रवाई करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here