SBI ने दिया ग्राहकों को बड़ा तोहफा लोन प्रोसेसिंग फीस फ्री

मुंबई
भारतीय स्टेट बैंक ने फेस्टिव सीजन से पहले अपने ग्राहकों को एक बड़ा तोहफा दिया है। बैंक ने घोषणा की है कि वह योनो ऐप के जरिए लिए गए किसी भी लोन पर पूरी यानी 100 फीसदी प्रोसेसिंग फीस माफ (SBI Waives Processing Fee On Loans) करेगा। यानी अगर आप योनो ऐप के जरिए कोई कार लोन, पर्सनल लोन, होम लोन और यहां तक कि गोल्ड लोन भी लेते हैं तो आपको प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी। यानी फेस्टिव सीजन से पहले बैंक ने हर तरह का लोन सस्ता कर दिया है, क्योंकि प्रोसेसिंग फीस तो आपको देनी ही नहीं है, उसकी बचत होगी।

होम लोन लेने वालों के लिए खास ऑफर
भारतीय स्टेट बैंक की तरफ से जारी प्रेस रिलीज के अनुसार बैंक ने अपने होम लोग के ग्राहकों के लिए कुछ खास ऑफर भी लॉन्च किए हैं। बैंक ने कहा है कि वह मंजूरी मिल चुके प्रोजेक्ट में घर खरीदने वालों से प्रोसेसिंग फीस नहीं लेगा। साथ ही होम लोन के ब्याज पर घर खरीदारों को उनके क्रेडिट स्कोर के आधार पर 10 बेसिस प्वाइंट तक की छूट भी मिलेगी। इतना ही नहीं, अगर होम लोन के लिए योनो ऐप के जरिए आवेदन करते हैं तो ब्याज पर अतिरिक्त 5 बेसिस प्वाइंट की छूट पाई जा सकती है।

गोल्ड लोन और पर्सनल लोन के ग्राहकों के लिए क्या?
बात अगर गोल्ड लोन के ग्राहकों की करें तो उनसे सिर्फ 7.5 फीसदी ब्याज वसूला जाएगा और साथ ही 36 महीनों तक की ईएमआई में भुगतान करने का विकल्प भी दिया जाएगा। वहीं दूसरी ओर, कोरोना काल में लोगों को आसान कर्ज मुहैया कराने के लिए बैंक ने तय किया है कि वह पर्सनल लोन सिर्फ 9.6 फीसदी ब्याज पर ही ग्राहकों को देगा, ताकि इस मुश्किल के समय में उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

कार लोन वालों को भी फायदा
सिर्फ होम लोन, गोल्ड लोन या पर्सनल लोन ही नहीं, बल्कि कार लोन वालों के लिए भी भारतीय स्टेट बैंक ने कुछ खास ऑफर दिया है। बैंक ने कहा है कि जो लोग कार लोन लेना चाह रहे हैं, उन्हें 7.5 फीसदी की शुरुआती दर से कार लोन दिया जाएगा। इतना ही नहीं, बैंक की तरफ से कुछ चुनिंदा मॉडल पर तो 100 फीसदी फाइनेंस किया जाएगा, यानी कि आपको डाउन पेमेंट भी करने की जरूरत नहीं होगी। बस पैसे दीजिए और बाइक खरीद लीजिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here