आजमगढ़ में विवादित पोस्टर में बीजेपी के नेताओं की तस्वीरें

   आजमगढ़
 
उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में कई चौराहों पर समाजवादी पार्टी युवजन सभा के कार्यकर्ता ने बलात्कारियों के पोस्टर लगा दिए. उन पोस्टर्स में बीजेपी के उन नेताओं को दर्शाया गया है, जिन पर दुराचार के मुकदमे चल रहे हैं. या फिर वे रेप के आरोप में जेल में बंद हैं. पोस्टर में जेल में बंद बलात्कारी बाबा राम रहीम सिंह इंसा की तस्वीरें भी दिख रही हैं. सपा युवजन सभा के कार्यकर्ता ने इसकी जिम्मेदारी भी ले ली है.

हालांकि शहर में लगे इन बलात्कारियों के इन पोस्टर्स को पुलिस ने खुद उखाड़ फेंका. साथ ही सपा युवजन सभा के कार्यकर्ता पर आपत्तिजनक बैनर पोस्टर लगाने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक ने इस बात की पुष्टि की है.

शहर में ये पोस्टर लगाने वाले सपा युवजन सभा के कार्यकर्ता लालजीत यादव क्रांतिकारी ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा है कि हर बलात्कारी का चौराहे पर पोस्टर लगेगा. इसलिए हम समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता मुख्यमंत्री जी के आदेश का पालन करते हुए बलात्कारियों के पोस्टर लगा रहे हैं.

आपको बता दें कि इन पोस्टर्स में बीजेपी नेता सेंगर और राम रहीम इंसा समेत कई भाजपा नेताओं की तस्वीरें हैं, जिन पर रेप के मामले चल रहे हैं. इस पूरे प्रकरण को लेकर जिले में नई चर्चा छिड़ गई है, जो काम सरकार के आदेश से होना था. उससे पहले ही इस तरह के पोस्टर बैनर को लगाने पर स्थानीय प्रशासन हरकत में आ गया.

आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि कुछ स्थानों पर समाजवादी पार्टी युवजन सभा के कार्यकर्ताओं ने आपत्तिजनक पोस्टर लगाए थे. इस पर तत्काल मुकदमा पंजीकृत कराया गया है. आगे आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

सभी पोस्टर लालजीत यादव क्रांतिकारी के नाम से लगाए गए हैं. शहर के करतालपुर, बाईपास तिराहा, कलेक्ट्रेट चौराहा , दीवानी चौराहा और अन्य चौराहों पर पोस्टर देखे जा सकते थे. फिलहाल पुलिस ने सारे पोस्टर उतार दिए हैं. कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here