कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ के साथ हॉस्टसीट पर नजर आएंगी राजनांदगांव की फूलबासन

राजनांदगांव
कौन बनेगा करोड़पति सोमवार से सोनी टीवी पर शुरू हो रहा है। पिछले साल की तरह इस साल भी छत्तीसगढ़ के कुछ प्रतिभागियों इसमें शामिल होंगे। इसी सिलसिले में रविवार को केबीसी की टीम राजांदगांव जिले के जमनालाल बजाज और केंद्र सरकार की स्त्री शक्ति अवार्ड से सम्मानित फूलबासन यादव के यहां पहुंची जो जल्द ही टीवी पर अमिताभ बच्चन के साथ हॉटसीट पर कौन बनेगा करोड़पति खेलते हुए नजर आएंगी।

कौन बनेगा करोड़पति की एक टीम रविवार को राजनांदगांव जिले के छुरिया क्षेत्र में शूटिंग के लिए पहुंची तो गांव के लोग समझने लगे की फिल्म की शूटिंग के लिए यहां कोई आए होंगे, लेकिन उन्हें क्या मालूम था कि महिलाओं को आत्मनिर्भर और संगठित करने के मिशन से जुड़ी और जमनालाल बजाज और केंद्र सरकार की स्त्री शक्ति अवार्ड से सम्मानित फूलबासन यादव के यहां पहुंची जो जल्द ही कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन के साथ हॉटसीट पर खेलते हुए नजर आएंगी।

शूटिंग के लिए पहुंची कौन बनेगा करोड़पति की टीम को फूलबासन यादव ने बताया कि 5 सितंबर 1969 को छुरिया में जन्म ली और सुकुलदैहान के एक पशुपालन कारोबार से जुड़े व्यक्ति से उनका विवाह हुआ। कक्षा 7वीं तक शिक्षित फूलबासन ने अशिक्षा, बाल विवाह, सामाजिक कुरूतियों तथा महिलाओं से जुड़ी उत्पीडऩ समस्याओं को लेकर विशेष कार्य किया। उन्हें केंद्र के अलावा दूसरे राज्यों ने भी सम्मानित किया है। सामाजिक सरोकार से जुड़ी होने के कारण उन्हें महिलाओं के बीच में एक आदर्श पहचान मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here