MP : अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन की पूर्व संध्या पर रोशनी से जगमगाया मुख्यमंत्री निवास

भोपाल। अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर प्रस्तावित मंदिर निर्माण के लिए कल होने वाली भूमि पूजन क ी पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री निवास ,प्रदेश भाजपा कार्यालय समेत तमाम देवालय व प्रमुख भवन रोशनी से जगमगा उठे। कोरोना संक्रमित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने अस्पताल में ही प्रभु श्रीराम की पूजा-अर्चना कर धरती के सभी जीवों पर अपनी कृपा बनाए रखने की कामना की।

श्री चौहान ने कहा,कि राम हमारे अस्तित्व, आराध्य, प्राण हैं। वे हमारे रोम-रोम में बसे हैं। लंबे संघर्ष के बाद रामभक्तों की तपस्या और बलिदान के बाद एक संकल्प पूरा हो रहा है। कल 5 अगस्त को भगवान श्रीराम की जमभूमि पर मंदिर के निर्माण का भूमिपूजन होगा। सारा देश प्रसन्न है।
अयोघ्या में श्रीराम मंदिर शिलान्यास के पूर्व संध्या पर मंगलवार शाम को भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रभु श्रीराम की आरती की गई एवं दीप जलाये गये। इस अवसर पर प्रदेश कार्यालय मंत्री राजेन्द्र सिंह राजपूत, आई टी विभाग के प्रदेश संयोजक शिवराज डाबी उपस्थित थे।
भाजयुमो ने प्रदेशभर में किया सुंदरकांड का पाठ
इसी क्रम में भाजयुमो ने मंगलवार को पूरे प्रदेश भर में सुंदरकांड का आयोजन एवं घर-घर दीप प्रज्वलित किए। मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर अभिलाष पांडे ने जबलपुर के राम लाला मंदिर ग्वारीघाट पर सुंदरकांड का पाठ किया। इस मौके पर श्री पांडे ने कहा,कि कई वर्षों से श्रीराम मंदिर के निर्माण का इंतजार था, जिसका शिलान्यास करने के लिए प्रधानमंत्री पहुंच रहे हैं। हम सभी बहुत प्रफु ल्लित हैं और उत्साहित हैं, इसलिए मोर्चा द्वारा सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए भगवान श्रीरामचंद्र जी का पूजन एवं सुंदरकांड का आयोजन किया गया और रात्रि में दीपमाला के द्वारा घरों को सजाया गया।
प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर ने जलाएं दीप, आतिशबाजी के साथ बांटी मिठाई
विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने अपने युवा सदन मालवीय नगर स्थित कार्यालय को रंगबिरंगी रोशनी से रोशन किया । श्री शर्मा ने कार्यकर्ताओं के साथ युवा सदन पर दीपमाला से जय श्रीराम लिख कर आतिशबाजी कर मिठाई का वितरण किया । श्री शर्मा ने कहा कि 500 सालों के बाद यह अवसर प्राप्त हुआ है इस अवसर के लिए लाखों राम भक्तों ने अपनी कुर्बानी दी है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here