एरोमाथेरेपी फेशियल से त्वचा पर चमक और निखार लाए

लाइफ में रिलैक्सेशन का समय आखिर किसे अच्छा नहीं लगता? हम में से बहुत सी महिलाएं बॉडी मसाज और फेशियल का सहारा लेती हैं। इससे हमें न सिर्फ सुकून मिलता है बल्कि हमारे चेहरे पर ग्लो भी आता। इसके साथ ही त्वचा की गंदगी और टैनिंग दूर हो जाती है। इसके लिए महिलाएं कई तरह के उपाय करती हैं।

लेकिन एरोमाथेरेपी फेशियल एक ऐसी चीज है जिसे हम शायद ही आजमाते हैं। दरअसल, इस फेशियल में एसेंशियल ऑयल का इस्तेमाल किया जाता है। यह स्किन को हेल्दी रखने के साथ ही कई मायनों में फायदेमंद है। आइए जानते हैं एरोमाथेरेपी फेशियल के फायदे।

एसेंशियल ऑयल से भरपूर
आपकी स्किन टाइप के हिसाब से एरोमाथेरेपी फेशियल में एसेंशियल ऑयल मिलाया जाता है। हर ऑयल के अपने फायदे होते हैं। ये ऑयल आपकी त्वचा और रोमछिद्रों पर काम करते हैं। यह फेशियल करने से मुंहासे, दाग धब्बे और त्वचा से जुड़ी कई समस्याएं दूर हो जाती हैं।

देता है क्लियर स्किन
चेहरे पर भाप लेना एरोमाथेरेपी फेशियल का एक जरूरी स्टेप है। यह रोमछिद्रों को खोलकर सही तरीके से सफाई करता है। इसके अलावा यह रोमछिद्रों के अंदर जमा गंदगी को बाहर निकालता है। पानी में एसेंशियल ऑयल मिलाकर चेहरे पर भाप लेने से शरीर को सूकून मिलता है।

मृत कोशिकाएं हटाए
चेहरे पर भाप लेने के बाद एरोमाथेरेपी का अगला स्टेप एक्सफोलिएशन है। जब हम चेहरे को अच्छी तरह स्क्रब करते हैं, तो त्वचा से मृत कोशिकाएं हट जाती हैं और हमारी त्वचा कोमल और मुलायम हो जाती है। स्किन को एक्सफोलिएट करने के लिए किसी अच्छे स्क्रब का इस्तेमाल करें।

रिलैक्सेशन
अगर रिलैक्सेशन की बात करें, तो एरोमैटिक और एसेंशियल ऑयल अद्भुत तरीके से काम करते हैं। ये तनाव को दूर करते हैं और मस्तिष्क और शरीर को राहत प्रदान करते हैं। एरोमाथेरेपी फेशियल के बाद काफी हल्का फील होता है।

घर पर करना आसान
एरोमाथेरेपी फेशियल की खासियत यह है कि इसे घर पर बहुत आसानी से किया जा सकता है। इसके लिए आपको कुछ आवश्यक सामग्री जुटानी होगी और आप घर बैठे फेशियल कर सकती हैं। लेकिन यदि आप रिलैक्सेशन चाहती हैं तो किसी स्पा या सैलून में जाकर एरोमाथेरेपी फेशियल कराएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here