महिला क्रिकेट 24 साल बाद कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में शामिल, इतनी टीमें लेंगी भाग

बर्मिंघम में वर्ष 2022 में आयोजित होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्‍स (Commonwealth Games) में महिला क्रिकेट को स्‍थान मिल गया है.
लंदन: कॉमनवेल्थ गेम्‍स में महिला क्रिकेट को स्‍थान मिल गया है. कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स फेडरेशन (सीजीएफ) ने 2022 में इंग्लैंड के बर्मिघम में होने वाले कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में महिला टी-20 क्रिकेट को शामिल करने की मंगलवार को घोषणा की.
बर्मिंघम में वर्ष 2022 में आयोजित होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्‍स (Commonwealth Games) में महिला क्रिकेट को स्‍थान मिल गया है.
बर्मिंघम में वर्ष 2022 में होने वाले कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स का आयोजन 27 जुलाई से सात अगस्त तक किया जाएगा, जिसमें 18 खेलों में करीब 4500 एथलीट भाग लेंगे.

 

महिला क्रिकेट के सभी मैच बर्मिघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाएंगे. इसमें आठ महिला क्रिकेट टीम भाग लेगी और यह आठ दिनों तक खेला जाएगा. वर्ष 1998 के बाद यह पहला मौका है जब क्रिकेट को कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में जगह मिली है.

 

गौरतलब है कि 1998 में कुआलालंपुर में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में दक्षिण अफ्रीका की पुरुष टीम ने 50 ओवरों के प्रारूप में हुए इस प्रतियोगिता का स्वर्ण पदक जीता था.
सीजीएफ की अध्यक्ष लुइस मार्टिन ने कहा, “आज का दिन ऐतिहासिक दिन है और राष्ट्रमंडल खेलों में फिर से क्रिकेट के लौटने का हम स्वागत करते हैं.” मार्टिन ने कहा, “हमारा मानना है कि महिला टी-20 क्रिकेट को बेहतरीन ढंग से प्रदर्शित करने के लिए राष्ट्रमंडल खेल सबसे अच्छा मंच है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here