धोनी ने ड्यूटी के दौरान खुद पॉलिश किए जूते, वायरल हुई तस्वीर

श्रीनगर (एजेंसियां)। क्रिकेट से 2 महीने का ब्रेक लेकर भारतीय सेना के साथ ड्यूटी कर रहे पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी लगातार अपनी गतिविधियों को लेकर चर्चाओं में बने हुए हैं। धोनी का आटोग्राफ देते फोटो, गाना गाते और वॉलीबॉल खेलते हुए वीडियो वायरल हुए। लेकिन ताजा तस्वीर में ड्यूटी के दौरान धोनी अपने जूते खुद पॉलिश करते हुए नजर आ रहे हैं।
धोनी वैसे भी अपनी सादगी और सौम्यता के लिए पहचाने जाते हैं और इसके चलते ही उनकी जबर्दस्त फैन फॉलोइंग है।
धोनी वैसे भी अपनी सादगी और सौम्यता के लिए पहचाने जाते हैं और इसके चलते ही उनकी जबर्दस्त फैन फॉलोइंग है। वर्तमान में धोनी आतंकवादग्रस्त दक्षिण कश्मीर में सेना की ड्यूटी कर रहे हैं। कश्मीर से धोनी का रोजाना एक वीडियो या तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। धोनी सेना की ट्रेनिंग के बाद अपनी यूनिट के साथ 31 जुलाई से तैनात हैं और वे 15 अगस्त तक अपनी इसी बटालियन के साथ रहेंगे।
ऐसे समय में जब घाटी में अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर उथल-पुथल मची हुई है, उस समय में धोनी घाटी में हो रही तमाम तरह की गतिविधियों के गवाह बने हुए हैं। लेकिन इन सबसे प्रभावित ना होते हुए धोनी भारतीय सेना की अपनी यूनिट के साथ ड्यूटी निभा रहे हैं। वे ड्यूटी के साथ अपनी टेरिटोरियल आर्मी के साथ वॉलीबॉल खेलते नजर आते हैं तो कभी जूता पॉलिश करते दिखाई दे रहे हैं।
बता दें कि धोनी साल 2011 में सेना से जुड़े और बाद में ट्रेनिंग लेने के बाद कैंप में सेना के विमान से 5 पैराशूट जंप लगाकर क्वालिफाइड पैराट्रूपर भी बने। सेना ने उन्हें लेफ्टिनेंट कर्नल की उपाधि से नवाजा। इसके बाद आर्मी चीफ बिपिन रावत की अनुमति के बाद धोनी को दक्षिण कश्मीर में सेना का ड्यूटी दी गई जिसमें वे पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट ड्यूटी की जिम्मेदारी निभा रहे हैं।
धोनी की सेना के कैम्प की एक फोटो सोशल मीडिया पर फिर वायरल हुई है जिसमें धोनी जूते पॉलिश करते दिखाई दे रहे हैं। तस्वीर में आर्मी की वर्दी में नजर आ रहे धोनी ट्रेनिंग पर जाने से पहले अपने कमरे जूते पॉलिश कर रहे हैं। इतनी ही नहीं तस्वीर को गौर से देखा जाए तो यहां धोनी आम सैनिक की तरह ही अपनी ड्यूटी करते नजर आ रहे हैं।
यूनिट का कमरा बहुत छोटा है और उसमें धोनी को एक आम सैनिक की तरह ही बिस्तर और अन्य साजो सामान मुहैया कराया गया है। इसमें धोनी का वीआईपी वाला स्टेटस कहीं नजर नहीं आ रहा। जाहिर है धोनी की इसी सादगी के कारण उनके लाखों चाहने हैं।
इससे पहले धोनी के दो वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए। एक में वो गाना गाते दिख रहे हैं जबकि दूसरे वीडियो में वे अपनी यूनिट के जवानों के साथ वॉलीबॉल खेलते नजर आए।
इसके अलावा उनकी कुछ तस्वीरें भी वायरल हुई थी जिसमें वे आर्मी के अधिकारियों, जवानों के साथ दिख रहे हैं, आटोग्राफ दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here