कोरोनावायरस और स्वाइन-फ्लू के साथ डेंगू का भी प्रकोप, मेडिकल टीमें छिड़क रहीं दवा

पटियाला
 पंजाब में स्वाइन-फ्लू और कोरोनावायरस के अलावा डेंगू का भी प्रकोप फैल रहा है। इसकी रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जाकर जांच कर रही हैं और जहां लार्वा मिल रहे हैं उनको ​दवा के छिड़काव से नष्ट कर रही हैं। पटियाला के सिविल सर्जन डॉ. राजू धीर और जिला एपिडिमोलॉजिस्ट डॉ. सुमित सिंह ने बताया कि, टीमें ड्राई-डे के तहत गलियों/मोहल्लों में जा रही हैं।

पटियाला शहर की ही बात की जाए तो यहां रोड़ी कुट मोहल्ला, लक्कड़ मंडी, ट्रांसपोर्ट नगर, अनाज मंडी, आनंद नगर, अमन बाग, तफ्जलपुरा, कृष्णा कॉलोनी, आनंद नगर एक्सटेंशन आदि में डेंगू के लार्वा की जांच की गई है और दवाएं छिड़की गई हैं। वहीं, सिविल सर्जन डॉ. राजू धीर ने रोड़ी कुट मोहल्ला और झुग्गी बस्तियों में घरों में भरे पानी की ड्रमों की जांच की और स्प्रे करने के निर्देश दिए हैं। बताया गया कि, स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने जिले भर में 18,907 घरों/स्टेशनों की जांच की। इस दौरान 169 जगहों पर लार्वा मिला, जिसके लिए वहां दवा छिड़की गई।

स्वाइन फ्लू से पंजाब में हुई पहली मौत, कोरोनावायरस की चपेट में आए लोगों ने भी दम तोड़ा 18907 घरों में की जांच जिला एपिडिमोलॉजिस्ट डॉ. सुमित सिंह ने कहा कि, जिले में अब तक 259 डेंगू टेस्ट किए जा चुके हैं। हाल में पंजाब के कुछ जिलों से डेंगू के मामले दर्ज किए गए हैं, इसलिए अन्य जिलों में भी स्वास्थ्य टीमें जुट गई हैं। डाॅ. दिवजोत सिंह, एसआई संजीव कुमार, अवतार सिंह और अन्य लोगों की अगुवाई में छिड़काव हो रहा है।