इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की हार पर एक्सपर्ट्स ने जताई हैरानी, धोनी पर उठाए सवाल

बर्मिंघम // इंग्लैंड और भारत के बीच रविवार को हुए मैच पर अब सवाल उठने शुरू हो गए हैं। क्रिकेट एक्सपर्ट्स भी भारत की इस हार से हैरान नजर आ रहे हैं।
इंग्लैड द्वारा भारत को दिए गए 338 रनों के टारगेट को जिस तरह से अंतिम ओवर में भारत के बल्लेबाजों ने चेस किया उसके बाद इसे लेकर अलग अलग प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी हैं।
इंग्लैंड के एक पूर्व फुटबॉलर गैरी लिनेकर ने भी इस मैच में भारत की हार पर बहुत हैरानी जताई है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि बहुत ही अजीब तरीके से मैच का नतीजा निकला, आखिर के कुछ ओवर पहले तक बहुत शानदार मैच था।
             इस पूरे मैच को दौरान जिस तरह से अंतिम ओवरों में भारत द्वारा हार का सामना किया गया उससे सभी को हैरानी हो रही है। उससे ज्यादा हैरानी टीम के सबसे वरिष्ठ सदस्य महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी को लेकर भी है।
उन्हें टीम इंडिया का सबसे बेहतर मैच फिनिशर माना जाता है लेकिन अंतिम ओवरों में जिस तरह से टीम इंडिया का रन रेट कम हुआ और आखिर में विकेट हाथ में होने के बावजूद भी टीम को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा उसने फैंन्स को चौंका दिया है।

पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय माजरेकर ने ट्वीट कर कहा है कि ‘अगर किसी टीम में भारत के विजयी रथ को रोकने की क्षमता थी तो वो इंग्लैंड थी। धोनी की आखिरी ओवरों में एप्रोच बफलिंग थी।’
वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने भी भारत की इस हार पर हैरानी जताई है। उन्होंने ट्वीट कर लिया कि ‘ये बुरा है, क्या ऐसा नहीं है?’
भारतीय पारी के दौरान केवल एक छक्का लगा। सोशल मीडिया पर लोग इस पर हैरानी जता रहे हैं और फिक्सिंग की आशंका जता रहे हैं। अग्निकुमार ने अपने ट्विट हैंडल से लिखा – कल का मैच फिक्स हो गया, हम लोग ही बेवकूफ़ हैं जो मैच देखते हैं। धोनी और जाधव आखिरी के ओवर्स में कोेशिश करने के बजाए सिंगल्स में खुश थे।
इंग्लैंड ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में रविवार को हुए मुकाबले में भारत को 31 रनों से हरा दिया था।इंग्लैंड के 337 रनों के जवाब में भारत निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट पर 306 रन ही बना सकी। ये भारत की इस विश्व कप में पहली हार है। जबकि इंग्लैंड की 8 मैचों में 5वीं जीत है। इस जीत के साथ इंग्लैंड की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार है। भारत की हार के बावजूद पाकिस्तान वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच सकता है।
इसी के साथ इस वर्ल्ड कप में भारत का अपराजेय क्रम टूट गया और उसे पहली हार झेलनी पड़ी। इसके अलावा इंग्लैंड की ये जीत इस मायने में भी बड़ी है कि उसने 27 सालों बाद भारत को विश्व कप में हराया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here