गूगल पर बरसे ट्रंप, ‘मेरे खिलाफ खबरें दिखाते हैं’

वॉशिंगटन . अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप  ने मंगलवार को गूगल पर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि गूगल पर हमेशा उनके खिलाफ ही समाचार प्रकाशित किए जाते हैं और जान-बूझकर उनकी छवि को नुकसान पहुंचाने का काम किया जा रहा है। ट्रंप इससे पहले भी मेनस्ट्रीम मीडिया पर निशाना साधते रहे हैं।

ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘ गूगल  सर्च रिजल्ट में ट्रंप न्यूज में सिर्फ फेक न्यू मीडिया के विचार और रिपोर्टिंग मिलते हैं। मैं अगर दूसरे शब्दों में कहूं तो ये लोग मेरे और कुछ दूसरे लोगों के लिए पूरी तरह से कट्टर हैं, इसलिए हमारे खिलाफ सभी खबरें आम तौर पर बुरी ही होती हैं।

Donald Trump

                                          गूगल पर बरसे ट्रंप, ‘मेरे खिलाफ खबरें दिखाते हैं
झूठा सीएनएन इनमें अव्वल है। रिपब्लिकन और कंजर्वेटिव मीडिया और  निष्पक्ष मीडिया को चुप करा दिया जा रहा है। गैरकानूनी? 96% परिणाम ट्रंप न्यूज हमेशा नैशनल लेफ्ट-विंग मीडिया से, बहुत खतरनाक।’
अमेरिका के प्रेजिडेंट इतने पर ही नहीं रुके। उन्होंने आगे लिखा कि गूगल और दूसरे अन्य कंजर्वेटिव की आवाज को दबाने के लिए काम कर रहे है। ये लोग अच्छी खबरों को पाठकों तक पहुंचने नहीं देते हैं।
ये लोग इस पर भी नियंत्रण रख रहे हैं कि क्या हम देखें-पढ़ें और क्या नहीं। उन्होंने यह भी लिखा, ‘चेतावनी से पहले, यह बहुत खतरनाक स्थिति है और इस पर कुछ किए जाने की जरूरत है।’

 

अमेरिका के राष्ट्रपति के मीडिया और गूगल पर दिए इस बयान की सोशल मीडिया पर आलोचना भी हो रही है। अभिव्यक्ति की आजादी के समर्थकों ने इस पर राष्ट्रपति की आलोचना करते हुए कहा कि गूगल सर्च इंजन बहुत सी और चीजों पर भी निर्भर करता है, जिनमें आपकी ब्राउजिंग हिस्ट्री भी शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here