मप्र: बिजली,पानी,अधूरी कर्जमाफी को लेकर भाजपा ने खोला कमलनाथ सरकार के खिलाफ मोर्चा

भोपाल।  सूबे में गहराते जल संकट व बिजली कटौती को लेकर 15 साल बाद विपक्ष में आई प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भाजपा सत्तारुढ़ कांग्रेस द्वारा घोषित लेकिन आधे-अधूरे तरीके से लागू किसान कर्जमाफी योजना को भी मुद्दा बना रही है।

इसे लेकर भाजपा महासचिव कै लाश विजयवर्गीय की अगुआई में आज  इंदौर में विशाल किसान आक्र ोश यात्रा निकाली गई। वहीं राजधानी में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह तो पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मोर्चा संभाले हुए है। इसी क्रम में भाजपा कल शाम ढोल नगाड़ो  के साथ प्रदेश भर में लालटेन,चिमनी यात्रा निकालेगी।

पानी-बिजली और कानून व्यवस्था पर प्रदेश भाजपा के नेता अपने-अपने इलाकों में ही शक्ति प्रदर्शन कर आंदोलन कर रहे हैं। अलग-अलग खेमों में बंटकर किए जा रहे इस आंदोलन को विपक्षी नेताओं में श्रेय लेने की होड़ से भी जोड़कर देखा जा रहा है।  हालांकि,पार्टी सूत्रों का दावा है,कि समस्याएं बहुत हैं।

नतीजतन, आंदोलन का यह स्वरूप एक रणनीति के तहत तय किया गया है ताकि हर वर्ग के लोगों को इससे जोड़ा जा सके। इसी रणनीति के अंतर्गत मंगलवार को भवानी चौक सोमवारा में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के  नेतृत्व में प्रदेश में बालिकाओं के साथ बढ़ रही बलात्कार की घटनाओं के  मामलों में त्वरित फैसलों के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट की स्थापना की मांग को लेकर अभियान चलाया गया तो इससे पहले कल शाम को इसी मसले को लेकर शहर में कैंडिल मार्च भी निकाला गया।
बिजली संकट के विरोध में पार्टी अब कल शाम को प्रदेश भर में लालटेन यात्रा निकालेगी। पार्टी के क ार्यालय  मंत्री सत्येंद्र भूषण सिंह ने प्रदेश के सभी जिलाध्यक्षों, संभाग प्रभारी, जिला प्रभारी और संगठन मंत्रियों को पत्र लिखकर इस आंदोलन को सफ ल बनाने के निर्देश दिए हैं।
उक्त रणनीति के तहत ही भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में इंदौर में प्रभावी किसान आक्र ोश रैली निकाली गई।  मंगलवार को ही पूर्व मंत्री जयंत मलैया के नेतृत्व में बिजली कटौती के खिलाफ दमोह में चक्काजाम किया गया। शहर के बिजली दफ्तर के सामने भाजपा कार्यकर्ताओं ने लगभग दो घंटे आंदोलन किया। माना जा रहा है,कि आने वाले दिनों में विपक्ष की यह रणनीति ज्यादा प्रभावी तौर पर दिखाई पड़ सकती है।
भाजपा की लालटेन यात्रा हास्यास्पद: सलूजा
इधर, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने एक बयान में कहा ,कि प्रदेश में बिजली भरपूर उपलब्ध है और कही कोई संकट भी नहीं। ऐसे में प्रदेश भाजपा का प्रस्तावित लालटेन यात्रा आंदोलन हास्यास्पद ही माना जाएगा।
उन्होंने कहा,कि भाजपा नेता श्रेय लेने की होड़ व एक-दूसरे को नीचा दिखाने के लिए अलग-अलग आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने कहा,कि भाजपा सरकार के मुकाबले कानून-व्यवस्था की स्थिति बेहतर है। छह महीने में महिला अपराध में 5.5 फीसदी की कमी आई,
लेकिन उप्र के अलीगढ़, मेरठ व बरेली की घटनाओं पर भाजपा मौन है। वहीं दो लाख रुपए तक का कर्ज माफ होने से प्रदेश के किसान खुश हैं। इसके बाद भी भाजपा जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here