क्रिकेट विश्व कप : दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी,एक विकेट भी गिरा

साउथम्पटन। दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट वर्ल्ड कप में बुधवार को भारत के खिलाफ शुरुआत खराब रही। द. अफ्रीका ने 4 ओवरों में 1 विकेट पर 15 रन बना लिए हैं। क्विंटन डी कॉक 4 और कप्तान फॉफ डु प्लेसिस 4 रन बनाकर क्रीज पर हैं। 
द. अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जसप्रीत बुमराह ने उसकी शुरुआत बिगाड़ी जब हाशिम अमला 6 रन बनाकर उनकी गेंद पर दूसरी स्लिप में रोहित शर्मा को कैच दे बैठे।
टीम इंडिया इस मैच को जीतकर वर्ल्ड कप में विजयी आगाज करना चाहेगा जबकि लगातार दो मैच हार चुका द. अफ्रीका पहली जीत के लिए बेताब रहेगा। दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका, अमला आउट हो गए हैं।
भारत ने अपने पहले मैच के लिए दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया। द. अफ्रीका ने पिछले मैच की टीम में दो बदलाव कर एडम मार्करैम की जगह हाशिम अमला को और लुंगी नजीडी की जगह तबरेज शम्सी को शामिल किया।
भारत के लिए अच्छी बात यह है कि उसके सभी खिलाड़ी फिट है और चयन के लिए उपलब्ध है। कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को संकेत दिए थे कि केदार जाधव फिट है और इस मैच में खेलेंगे।
द. अफ्रीकी टीम खिलाड़ियों की फिटनेस से जूझ रही हैं। डेल स्टेन कंधे की चोट के चलते वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं जबकि लुंगी नजीडी हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण 10 दिनों के लिए बाहर है और इस मैच में नहीं खेलेंगे। हाशिम अमला चोट से उबर चुके है और टीम में मार्करैम की जगह उनकी वापसी हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here