क्रिकेट विश्व कप : पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 14 रनों से हराया

नॉटिंघम।क्रिकेट विश्व कप के एक मुकाबले में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 14 रनों से हरा दिया है। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 348 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 334 रन ही बना सका।
इससे पहले मोहम्मद हाफिज के शानदार 84 और बाबर आजम (63) व कप्तान सरफराज अहमद (55) के अर्द्धशतकों की मदद से पाकिस्तान ने 12वें विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ 348 का बेहद मजबूत स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स और मोइन अली ने 3-3 विकेट लिए जबकि मार्क वुड को 2 विकेट मिले।
पाकिस्तान की ओर से तीन बल्लेबाजों मोहम्मद हाफिज, बाबर आजम और कप्तान सरफराज अहमद ने अर्द्धशतकीय पारी खेली। हाफिज ने जहां सिर्फ 62 गेंदों में 84 रनों (8 चौके, 2 छक्के) की बेहतरीन पारी खेली। उन्हें मार्क वुड ने आउट किया।
उनके अलावा बाबर आजम और मोहम्मद हाफिज ने भी शानदार अर्द्धशतक जमाए। बाबर आजम ने 66 गेंदों में 63 रन (4 चौके, 1 छक्का) और सरफराज ने 44 गेंदों में 55 रन (5 चौके) बनाए। ये बाबर का वर्ल्ड कप का पहला अर्द्धशतक है।
फखर जमान और इमाम उल हक की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़कर पाकिस्तान को मजबूत शुरुआत दी। पिछले मैच में पाकिस्तान की बल्लेबाजी फेल रही थी, लिहाज इस बार सलामी बल्लेबाज इमाम और फखर जमान ने बिना कोई जोखिम लिए शुरुआत की। संयमित शुरुआत के बाद दोनों ने तेजी से रन बनाए। मोइन अली ने फखर जमान को आउट कर इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई। मोइन की गेंद को खेलने की कोशिश में फखर चुके और बटलर ने उन्हें स्टंप्स आउट किया। फखर ने 40 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 36 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here