मप्र : इंदौर में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या पर गर्माई सियासत ,आरोपी को भाजपा ने बताया कांग्रेसी तो कांग्रेस ने भाजपाई

भोपाल / रविवार शाम को सांवेर विधानसभा क्षेत्र के पालिया गांव में भाजपा कार्यकर्ता नेमीचंद तंवर की हत्या को लेकर सियासत गरमा गई है ,भाजपा ने जहां इस मामले कांग्रेस पर मप्र को पश्चिम बंगाल बनाने का आरोप लगाया तो वही कांग्रेस ने पलटवार करते हुए एक फोटो जारी किया ,इसमें हत्या का आरोपी पंकज शर्मा इंदौर से भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी के साथ खड़ा नजर आ रहा है। कांग्रेस ने कहा ,की भाजपा एक बार फिर मंदसौर, बड़वानी मामलों की तरह कांग्रेस पर झूठा आरोप लगा कर अपने कार्यकर्ताओं की करतूत पर पर्दा डालना चाहती है.

हिंसा का खेल मप्र की धरती पर  शुरू न करें कांग्रेस
तंवर की हत्या को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांवेर के कांग्रेस विधायक तुलसी सिलावट को चेतावनी दी कि वो हिंसा और हत्याओं को खेल मध्य प्रदेश की धरती पर न शुरू करें। एमपी हमेशा से ही शांति का टापू रहा है। ऐसे में जो भी लोग इस हत्या में शामिल हैं, उन्हें पुलिस तत्काल गिरफ्तार करे। अगर ऐसा नहीं होगा तो भाजपा प्रदेश सरकार और प्रशासन के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी।
मध्य प्रदेश को पश्चिम बंगाल बनाने पर तुली कांग्रेस
इतना ही नहीं भाजपा कार्यकर्ता की हत्या से गुस्साए शिवराज सिंह ने कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार से बौखलाई कांग्रेस मध्य प्रदेश को पश्चिम बंगाल बनाने पर तुली है। हार से बौखलाकर कांग्रेस का हिंसा का सहारा ले रही है। इतना नहीं शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, सांवेर के पालिया गांव में हमारे कार्यकर्ता को कांग्रेस नेता ने सिर्फ इसलिए गोली मार दी, क्योंकि उन्होंने भाजपा को वोट दिया था और पार्टी के लिए काम किया था। बताया जाता है की चौहान आज मृतक के घर भी जायेंगे व वारदात में घायल हुए लोगों से भी मिलेंगे।
हत्या का आरोपी भाजपा का खास : कांग्रेस
इधर , कांग्रेस ने आरोपी अरुण शर्मा का एक फोटो जारी किया है. इसमें वह इंदौर से भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी के साथ खड़ा नजर आ रहा है। मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा ने कहा कि तंवर की हत्या को भाजपा राजनैतिक रूप देने का प्रयास कर रही है।इस दुखद घटना पर भी भाजपा राजनीति कर रही है। वैसे ही जैसे उसने मंदसौर , बड़वानी , रतलाम , चित्रकूट कांड पर करने का प्रयास किया था। बाद में जब इन कांड में भाजपा से जुड़े लोगों के नाम आये थे तो भाजपा की बोलती बंद हो गयी थी।
साँवेर के इस कांड के एक आरोपी पंकज शर्मा के चित्र भी कुछ ऐसा ही बया कर रहे है। उन्होंने कहा ,कि आरोप लगाने के पूर्व उन्हें इन चित्रों का अवलोकन कर लेना चाहिये कि अपराधी , गुंडे किसके साथ घूम रहे है। श्री सलूजा ने कहा ,की जहां तक आरोपी पर कार्यवाही की बात तो मुख्यमंत्री कमलनाथ पहले ही सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने के निर्देश पुलिस अफसरों को दे चुके हैं।
हत्या के विरोध में लोगों ने किया चक्काजामसांवेर विधानसभा क्षेत्र के पालिया गांव में भाजपा कार्यकर्ता नेमीचंद तंवर की गोली मारकर हत्या के मामले में सोमवार को परिजनों और ग्रामीणों ने इंदौर-उज्जैन रोड पर चक्काजाम कर दिया।
सुबह ग्रामीण अरविंदो अस्पताल पहुंचे और यहां पर नारेबाजी की। इसके बाद पालिया चौराहे पर बने टोल टैक्स पर पहुंचकर चक्काजाम कर दिया। इस वजह से इंदौर-उज्जैन रोड पर लंबा जाम लग गया। करीब एक घंटे से वाहन यहां फंसे रहे। बसों में बैठे यात्री गर्मी में परेशान होते रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here