मप्र : सड़क पर अचानक उठी लपटें ,2 झुलसे

इंदौर। तेजपुर गड़बड़ी पुल के समीप सड़क पर अचानक आग की लपटें उठती देख लोग हैरान रह गए।. आग ने सड़क से गुजर रही एक मोटर साइकिल को भी अपनी चपेट में ले लिया। इस पर सवार युवक -युवती ने कूद कर बचाई। बावजूद इसके वे 15 फीसदी तक झुलस गए।

घायलों को इलाज के लिए एमवाय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार सुबह करीब 11 बजे दोनों को एमवाय की बर्न यूनिट से परिजन निजी अस्पताल में ले गए। घटना के करीब 18 घंटे बाद पुलिस घायलों की सुध लेने के लिए निजी अस्पताल पहुंची।
पुलिस सूत्रों के अनुसार सड़क किनारे अवंतिका गैस पाइप लाइन को सुधारा जा रहा था। मजदूर ड्रिल मशीन और जेसीबी के जरिए सड़क के किनारे गड्ढा खोदकर गैस पाइप निकाल रहे थे। पाइप में छेद हो जाने से इलाके में गैस फैल गई थी। अचानक गड्ढे से चिंगारी निकली और आग लग गई।

 

आग गड्ढे और आसपास फैल गई थी। इसी दौरान वहां से गुजर रहे बाइक सवार अफसर (36) पिता अब्दुल गफ्फार निवासी आजाद नगर और वर्षा (22) पिता मोहन निवासी तेजपुर आग की चपेट में आ गए। वर्षा के हाथ जल गए हैं। वहीं अफसर के दोनों हाथ, सीना, चेहरा और सिर जल गया है। दोनों की हालत खतरे से बाहर है।
बताया जाता है,कि सड़क किनारे अवंतिका गैस पाइप लाइन भूमिगत बिछी हुई है।  इस सुधारने का कार्य किया जा रहा था। मजदूर ड्रिल मशीन और जेसीबी के जरिए सड़क के किनारे गड्ढा खोदकर गैस पाइप निकाल रहे थे। पाइप में छेद हो जाने से इलाके में गैस फैल गई थी। अचानक गड्ढे से चिंगारी निकली और आग लग गई। आग गड्ढे और आसपास फैल गई थी।
इसी दौरान वहां से गुजर रहे बाइक सवार अफसर और वर्षा आग की चपेट में आ गए। दोनों जान बचाने के लिए गाड़ी छोड़कर कूद गए। घटना के बाद आसपास मौजूद लोगों ने दोनों की आग बुझाई और ऑटो के जरिए अस्पताल पहुंचाया।
शादी का कार्ड लेने मेन रोड पर गए थे
वर्षा ने बताया कि वह अपने माता-पिता के साथ तेजपुर गड़बड़ी इलाके में रहती है। रविवार शाम उसकी सहेली शादी का कार्ड देने के लिए मेन रोड पर आई थी। इस वजह से वह अफसर के साथ बाइक पर बैठकर मेन रोड तक गई थी। जैसे ही वे गड्ढे के समीप पहुंचे, अचानक आग की लपटें उनके पास आ गईं। दोनों कुछ समझ पाते, इसके पहले बाइक में आग लग गई। दोनों संभल पाते और बाइक से उतरते, इसके पहले दोनों आग की चपेट में आ गए। दोनों के कपड़ों में आग लग गई थी। गाड़ी छोड़कर दोनों कूदे और जान बचाई। घटना देखकर कुछ लोग पास में आए और आग बुझाई। इसके बाद दोनों को एमवाय अस्पताल लाया गया। पुलिस को डॉक्टरों ने बताया कि आग की चपेट में आने से युवक-युवती करीब 15 प्रतिशत जले है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here