मप्र लोकसभा चुनाव : जब मंच पर राहुल गांधी ने खुद बनाया अपनी पार्टी के प्रत्याशी का वीडियो

शाजापुर। देवास क्षेत्र के सुप्रसिद्द भजन गायक पदम् श्री प्रह्लाद टिपानिया की सूफी गायकी ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को भी मोहित कर लिया ,इतना की उन्होंने मंच पर भजन सुनाते इस गायक का स्वयं वीडियो बनाया और अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर भी किया।
प्रहलाद सिंह टिपानिया कबीर के भजन गायक हैं। उन्होंने अपना जीवन यापन एक शिक्षक के रूप में किया। वर्ष 2011 में भारत सरकार द्वारा उन्हें पद्मश्री पुरूस्कार से सम्मानित किया गया. टिपानिया को कांग्रेस ने देवास-शाजापुर सीट से अपना उमीदवार बनाया है और राहुल उनके पक्ष में आज सभा लेने शाजापुर पहुंचे थे।
देवास-शाजापुर से कांग्रेस उम्मीदवार प्रह्लाद टिपानिया भजन गा रहे थे और राहुल गांधी उनका वीडियो बना रहे थे।
दरअसल , लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में मध्य प्रदेश के मालवा-निमाड़ इलाके की 8 सीटों पर वोटिंग होनी है। ये वही सीटें हैं, जिनमें कांग्रेस ने पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में इन 8 सीटों पर जीत के लिए कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंकी हुई है। प्रचार की कमान खुद राहुल गांधी ने संभाली हुई है।
राहुल का जुदा अंदाज
इस सभा में राहुल का बड़ा जुदा अंदाज भी देखने को मिला। जब वो खुद मोबाइल हाथ में लेकर देवास-शाजापुर सीट से पार्टी उम्मीदवार प्रह्ललाद टिपानिया का भजन गाते हुए वीडियो बनाने लगे। उन्होंने इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा कि, मैंने आज हमारे देवास के कांग्रेस प्रत्याशी प्रह्लाद टिपानिया, जिन्हें लोग साहब बंदगी के नाम से भी जानते हैं उनका एक छोटा वीडियो बनाया। वो लोकगीतों के जरिए जनता से जुड़ते हैं। उनके प्रचार का स्टाइल बड़ा ही हटकर है। जिस वक्त राहुल गांधी ये वीडियो बना रहे है, खुद सीएम कमलनाथ, मंत्री जीतू पटवारी मंच पर मौजूद थे।

मेरा काम मोदी के दिल में पैदा नफरत को मिटाना
आज सुबह राहुल गांधी ने इस सीट से मशहूर भजन गायक कांग्रेस उम्मीदवार प्रह्लाद टिपानिया के समर्थन में शुजालपुर में सभा की। इस रैली में भी राहुल गांधी ने ‘चौकीदार चोर है’ वाले नारे से ही शुरुआत की। उन्होंने कहा कि ये दो विचारधाराओं की लड़ाई है।

हम नफरत की राजनीति नहीं करते हैं। नरेंद्र मोदी के दिल में जरुर नफरत है, गुस्सा है। हमारा काम उस नफरत को मिटाना है। वो मुझ पर आक्रमण करते हैं, मेरे पिता, दादी और दादा के बारे में नफरत से बोलते हैं और मैं जाकर प्यार से उनके गले लग जाता हूं।
कर्जमाफी का मुद्दा उठाया
यहां उन्होंने एक बार फिर मध्य प्रदेश में किसानों की कर्जमाफी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में हमारी सरकार बनते ही दो दिन में किसानों का कर्जा माफ कर दिया। अब कर्ज से एमपी में किसी किसान की जान नहीं जाएगी। किसानों को फसलों के उचित दाम मिलेंगे।
यहां फूड प्रोसेसिंग यूनिट खोली जाएगी। यहां वो कर्जमाफी के मामले पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर निशाना साधना नहीं भूले। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि, उनके भाई और उनके गांव के किसानों का मध्य प्रदेश सरकार ने कर्जा माफ किया है। लेकिन वो किसानों को बहका रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here