चुनाव : टीपू सुल्तान के बहाने थरूर ने की पाक PM की तारीफ

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने इस बात को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ की है कि उन्होंने टीपू सुल्तान को याद किया और बीती चार मई को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी।
शशि थरूर बोले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मैसूर के सुलतान टीपू सुल्तान को श्रद्धांजलि दी थी।
थरूर ने ट्वीट करते हुए लिखा, व्यक्तिगत रूप से इमरान खान के बारे में मुझे पता है कि उनको भारतीय उपमहाद्वीप के इतिहास में दिलचस्पी है और उनको अच्छी जानकारी है। लेकिन यह निराशाजनक है कि टीपू सुल्तान जैसे महान योद्धा को उनकी पुण्यतिथि पर एक पाकिस्तानी नेता को याद रखना पड़ा।
बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मैसूर के सुलतान टीपू सुल्तान को श्रद्धांजलि दी थी। पीएम इमरान ने ट्वीट में लिखा था, ‘आज चार मई को टीपू सुल्तान की पुण्यतिथि है। मुझे उनसे प्रेरणा मिलती है। उन्होंने गुलामी में जीने की जगह आजादी के लिए लड़ना चुना और शहीद हो गए।’
पाक पीएम के ट्वीट पर बीजेपी-कांग्रेस में घमासान मच गया था। बीजेपी नेता राजीव चंद्रशेखर ने रविवार को इमरान का बयान री-ट्वीट कर कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया पर हमला किया था। तो सिद्धारमैया ने पीएम मोदी की अचानक की गई पाकिस्तान यात्रा का हवाला देते हुए चंद्रशेखर पर पलटवार कर दिया था।
चंद्रशेखर ने ट्वीट किया था, ‘ सिद्धारमैया, अब आप भी नवजोत सिंह सिद्धू की तरह इमरान खान और पाकिस्तान के सेना प्रमुख से गले मिल आईए। ऐसा करने पर आप राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के करीबी हो जाएंगे। जल्द इस पर अमल करें।
चंद्रशेखर के इस ट्वीट पर सिद्धारमैया ने जवाब दिया, ‘चंद्रशेखर जी, सोच समझकर ट्वीट करिए। मैं पीएम नरेंद्र मोदी की तरह दुश्मन देश के प्रधानमंत्री के साथ बिरयानी खाने नहीं गया था और न ही मैंने आपकी तरह अपने बॉस को खुश करने के लिए सिद्धांतों से समझौता किया। आपकी तरह अपने बॉस का गुलाम बनने से बेहतर है कि टीपू सुल्तान की तरह जीवन जिया जाए।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here