मप्र : साध्वी प्रज्ञा भारती ने ली भाजपा की सदस्यता, भोपाल से चुनाव लड़ना तय, इंदौर से कैलाश ने किया इंकार

भोपाल। मालेगांव बम धमाके में आरोपी रही साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार होंगी। जल्द ही पार्टी इसका औपचारिक ऐलान कर सकती है।

 

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने भोपाल भाजपा कार्यालय में शिवराज सिंह और प्रभात झा से मुलाकात की है।

इससे पहले आज सुबह साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर उर्फ़ प्रज्ञा भारती भोपाल में बीजेपी कार्यालय पहुंचीं और पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान, प्रभात झा, नरोत्तम मिश्रा और रामलाल से बंद कमरे में मुलाकात की।

इसके बाद पत्रकारों से हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि वो भाजपा की प्राथमिक सदस्यता मंगलवार को ही ले चुकी हैं।
अब बस भाजपा की तरफ से उनकी उम्मीदवारी का औपचारिक ऐलान होना बाकी है। ऐसी खबरें आ रही हैं कि आज शाम चार बजे पार्टी उनके नाम का ऐलान कर देगी।
साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के नाम पर संघ ने भी भाजपा पर दबाव बनाया था। वो एबीवीपी और दुर्गावाहिनी जैसे भाजपा के अनुषांगिक संगठनों से जुड़ी रह चुकी हैं और उनकी छवि कट्टर हिंदवादी के तौर पर रही है। पार्टी उन्हें अपना उमीदवार घोषित करती है तो उनका मुकाबला कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से होगा।
कैलाश विजयवर्गीय ने किया चुनाव लड़ने से इनकार
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के आखिरकार मंगलवार रात अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया। लेकिन भाजपा ने अब तक पत्ते नहीं खोले हैं। 
इस बीच इंदौर से टिकट के सबसे मजबूत दावेदार कैलाश विजयवर्गीय ने एक ट्वीट करके चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है। आज सुबह उन्होंने ट्वीटर के जरिए अपने चुनाव न लड़ने की जानकारी दी।
भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने लिखा कि, इंदौर की जनता,कार्यकर्ता व देशभर के शुभचिंतकों की इच्छा है कि मैं LS चुनाव लड़ूं,पर हम सभी की प्राथमिकता समर्थ,समृद्ध भारत के लिये नरेंद्र मोदी को एक बार फिर PM बनाना है।
पश्चिम बंगाल की जनता मोदीजी के साथ खड़ी है, मेरा बंगाल में रहना कर्तव्य है,अतः मैंने चुनाव न लड़ने का निर्णय लिया है। आशा है कि आप भी देशहित एवं पार्टीहित के मेरे निर्णय से सहमत होंगे व पार्टी जिन्हें भी प्रत्याशी बनायेगी,उनकी जीत के लिये, जी जान से जुट जायेंगे मेरी न सिर्फ इंदौर बल्कि पूरे देश के मतदाताओं से विनती है, कि NDA जैसी मजबूत सरकार एवं मोदीजी जैसे मजबूत PM के लिए मतदान करें। यही विनय।
5 और सीटों पर उम्मीदवार घोषित होना शेष
गौरतलब है ,कि भाजपा ने प्रदेश की 29 सीटों में से अब तक केवल 24 सीटों पर ही अपने उम्मीदवार घोषित किये है। भोपाल ,इंदौर ,गुना ,विदिशा एवं सागर सीट से उसके उम्मीदवारों की घोषणा होना शेष है ,जबकि कांग्रेस सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here