आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 : स्मिथ और वॉर्नर की ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी

ICC World Cup 2019 :फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब और तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड को टीम में जगह नहीं दी गई हैं।
मेलबर्न। स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है। ये दोनों खिलाड़ी विश्व कप के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे। फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब और तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड को टीम में जगह नहीं दी गई हैं।

 

ICC World Cup 2019 :फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब और तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड को टीम में जगह नहीं दी गई हैं।
स्मिथ और वॉर्नर को बॉल टैंपरिंग मामले में 1 साल के लिए बैन किया गया था और ये दोनों उस अवधि को पूरा कर 1 जून को वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे। ये दोनों खिलाड़ी इस समय आईपीएल के जरिए अपनी तैयारियों को परख रहे हैं। गत विजेता ऑस्ट्रेलिया अपने खिताब बचाने के अभियान की शुरुआत ब्रिस्टल में अफगानिस्तान के खिलाफ करेगा। उसे इसके पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलना है जो इंटरनेशनल दर्जा प्राप्त नहीं होंगे और फिर इंग्लैंड में अभ्यास मैच होंगे।
हैंड्सकॉम्ब को टीम में शामिल नहीं किया जाना चौंकाने वाला कदम रहा क्योंकि वे ऑस्ट्रेलिया के पिछले 13 वनडे मैचों में खेले थे। उन्होंने इस दौरान 1 शतक और 3 अर्द्धशतक लगाए थे। उन्होंने टीम को भारत के खिलाफ जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। वे बैकअप विकेटकीपर की भूमिका भी निभा सकते थे। अब एलेक्स कैरी के रूप में टीम में एकमात्र विकेटकीपर हैं। एरोन फिंच टीम के कप्तान होंगे जबकि उस्मान ख्वाजा और शॉन मार्श को उनके शानदार प्रदर्शन के चलते टीम में जगह दी गई हैं। ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस ऑलराउंडर होंगे।
मिचेल स्टार्क की टीम में वापसी हुई हैं। वे चोट के कारण पिछले काफी समय से टीम से बाहर थे। वे पांच सदस्यीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालेंगे। उनके अलावा पैट कमिंस, झाय रिचर्डसन, नाथन कोल्टर नाइल और जेसन बेहरेनडॉर्फ को शामिल किया गया हैं। स्पिन गेंदबाजी का दायित्व एडम जाम्पा और नाथन लियोन पर रहेगा।
टीम : एरोन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, झाय रिचर्डसन, नाथन कोल्टर नाइल, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एडम जाम्पा, नाथन लियोन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here