साप्ताहिक राशिफल 8 अप्रैल से 14 अप्रैल 2019

मेष: यह सप्ताह पर्याप्त भागदौड़ वाला और व्यस्तता से भरा हुआ है। सप्ताह के प्रारंभ में आशा के अनुरूप कार्यों में सफलता प्राप्त होगी लेकिन सप्ताह के अंतिम दो दिन विशेष सावधानी बरतें क्योंकि सप्ताह के अंतिम दो दिन आपकी मनोवृत्ति अत्यन्त संवेदनशील रहेगी। प्रिय व्यक्ति की भी बात मन में चुभने लगेगी जिससे कलहकारी स्थिति बन सकती है, वाद-विवाद से बचें।

 

वृषभ: यह सप्ताह पूर्ण रूप से शुभ है लेकिन किसी के बहकावे में न आएं। आपकी उन्नति से जलने वाले आपको गुमराह करके हानि पहुंचाने के लिए प्रयत्नशील है। आपना सारा ध्यान जीविकोपार्जन के कार्यों पर लगाने से आप घर-परिवार में खुशी के वातावरण का सृजन करेंगे। आपके शत्रु इस सप्ताह निष्क्रिय रहेंगे।
मिथुन: सप्ताह के प्रारंभ में 3 दिन विशेष सावधानी बरतें, अति आवश्यक होने पर ही यात्रा करें, वाद-विवाद से बचें, अनावश्यक व्यय के कारण मन अशांत रहेगा। सप्ताह के मध्य में सुखी रहेंगे। कार्यों के मन के अनुसार होने के कारण चित्त प्रसन्न रहेगा। सप्ताह के अन्तिम दिनों में धन प्राप्ति एवं नवीन लाभदायक योजनाओं का प्रस्ताव प्राप्त होगा।
कर्क: सप्ताह के प्रारंभ के 3 दिन अत्यन्त लाभप्रद हैं, परिश्रम के अनुपात में सफलता आपके कदम चूमेगी, यात्रा में लाभ मिलेगा। सप्ताह के मध्य के दो दिन आय से अधिक खर्च का योग बन रहा है, सोच-समझकर ही निवेश करें। सप्ताह के अंतिम दो दिन सुखद हैं, शुभ समाचार प्राप्त होगा।
सिंह: यह सप्ताह मिले-जुले फलों से ओत-प्रोत है। शुरू के 5 दिनों में आपके कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा, सहयोगी मदद करेंगे लेकिन सप्ताह के अंतिम दो दिन परिस्थितियां विपरीत हो जाएंगी, मित्र भी शत्रुवत व्यवहार करेंगे। अनावश्यक खर्चे से मन खिन्न रहेगा।
कन्या: विशेष उत्साह भरा सप्ताह है, रुके हुए कार्य पूरे होंगे, भाग्य का सितारा साथ देगा लेकिन अपने मन के गुप्त रहस्यों को तथा भावी योजनाओं को किसी पर प्रकट न करें, सामाजिक कार्यों के कारण प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।
तुला: सप्ताह में प्रारम्भ के 3 दिन विशेष सावधानी बरतें, कार्य हानि, वाद-विवाद का योग बन रहा है। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं, अपनी प्रिय वस्तुओं को संभाल कर रखें। सप्ताह मध्य में स्थिति नियंत्रण में आने लगेगी। सप्ताह के अंतिम दो दिन बिगड़े कार्य बनने लगेंगे विघ्न-बाधाएं समाप्त होंगी।
वृश्चिक: सप्ताह का प्रारम्भ सुखद, सप्ताह का मध्य विघ्नकारी एवं सप्ताह का अंत मंगलकारी रहेगा। प्रारम्भ में सुखद घटनाएं मन को प्रसन्न रखेंगी। सप्ताह के मध्य सावधानी बरतें, विघ्नकारी परिस्थिति मन में कष्ट उत्पन्न कर सकती है। अंतिम दो दिन मंगलकारी कार्यों में व्यतीत होंगे।
धनु: सप्ताह का प्रारम्भ धन लाभ, कार्यों में सफलता से होगा। सप्ताह के मध्य में प्रिय व्यक्ति से मुलाकात एवं सहयोग से मनोबल ऊंचा रहेगा। अभीष्ट सिद्धि के लिए उत्तम सप्ताह है। सप्ताह के अंतिम दो दिन अंजाने लोगों से सावधान रहें, यात्रा में कष्ट हो सकता है।
मकर: इस सप्ताह सुख, साधन के अवसर सुलभ होंगे, महत्वपूर्ण, लाभप्रद सूचनाएं प्राप्त होने से मन प्रसन्न रहेगा। रुका धन पाने और अधूरा कार्य निपटाने के लिए समय अनुकूल है। इस सप्ताह कार्यशैली में परिवर्तन आपको विशेष लाभ प्रदान करेगा।
कुंभ: सप्ताह मिले-जुले प्रभाव वाला है, प्रारम्भ के 3 दिन विरोधी प्रबल रहेंगे। वाद-विवाद के कारण अनावश्यक कलह उत्पन्न हो सकती है, अतः धैयपूर्वक कार्य व्यवहार करें। सप्ताह का मध्य सामान्य रहेगा। सप्ताह के अंतिम दो दिन शुभ समाचार, धन लाभ एवं कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।
मीन: सप्ताह का प्रारम्भ पराकर्म में वृद्धि, मित्रों का सहयोग, इच्छापूर्ति के साथ होगा, सप्ताह का मध्य कलहकारी हो सकता है, किसी के भी साथ वाद-विवाद में न पड़ें। सप्ताह के अंतिम दो दिन सामान्य बीतेंगे, न होगा लाभ, न होगी हानि। मन इधर-उधर भटकेगा, प्रभु की शरण लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here