भारत-पाक को एक करने के लिए नहीं की शादी : सानिया

हैदराबाद। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी भारत-पाकिस्तान को एक करने के लिए नहीं की थी। सानिया सात महीने की प्रेग्नेंट है और पिछले दिनों उनका बहन अनम के साथ टेनिस खेलते हुए वीडियो वायरल हुआ था। इस अवस्था में भी सानिया को टेनिस कोर्ट से दूर रहना मुश्किल हो रहा है। इसके बाद वे एक मैग्जीन के कवर पर नजर आई।

सानिया सात महीने की प्रेग्नेंट हैं और चाहती हैं कि उनकी होने वाली संतान इस प्रोफेशन में जाए।

सानिया ने कहा, कई लोग ऐसा सोचते है कि मैंने शोएब से शादी इसलिए कि ताकि इन दो देशों को एक किया जा सके तो यह गलत है। मैं और शोएब एक-दूसरे को प्यार करते हैं, इसलिए हमने शादी करने का फैसला किया। मैं साल में एक बार पाकिस्तान जाती हूं, वहां लोग मुझे भाभी कहते हैं। वहां मुझे काफी सम्मान मिलता है। मेरे पति वहां के जाने-माने क्रिकेटर है और सभी उन्हें बहुत प्यार करते हैं।
अपने बच्चे के बारे में सानिया ने कहा, मैं और शोएब इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बहुत से लोग कयास लगा रहे हैं कि वह क्रिकेटर बनेगा या टेनिस खिलाड़ी, मगर वह कुछ भी बने मुझे कोई आपत्ति नहीं है। मैं व्यक्तिगत रूप से चाहती हूं कि वह डॉक्टर बने। हम उसे अपने जीवन का फैसला खुद करने देंगे।

सानिया ने कहा, मुझसे अक्सर यह पूछा जाता है कि बच्चे की नागरिकता क्या होगी। मैं अपने देश के लिए टेनिस खेलती हूं जबकि शोएब अपने देश के लिए क्रिकेट। हमारे परिवार में राष्ट्रीयता को लेकर कोई चर्चा नहीं होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here