एम्‍स में भर्ती अटल जी की तबीयत बिगड़ी, PM मोदी देखने पहुंचे

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का हालचाल लेने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीअखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स) पहुंचे ।

15 अगस्‍त बुधवार की शाम उनकी तबीयत बिगड़ने की सूचना पाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनसे मिलने पहुंचे

इससे पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी भी एम्स पहुंची है। उल्लेखनीय है कि वाजपेयी को पिछले जून में एम्स में दाखिल किया गया था। उन्हें किडनी व हृदय संबंधी संक्रमण की बात बताई गई।

एम्स के निदेशक डा. रणदीप गुलेरिया की देखरेख में इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि सुबह से अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत नाजुक बताई जा रही है। एक्‍स के अनुभवी डॉक्‍टरों की टीम उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए है।
बीते एक महीने से अटल बिहारी वाजपेयी यूटीआई इंफेक्शन, लोवर रेस्पिरेटरी ट्रैक्ट इंफेक्शन और किडनी संबंधी बीमारियों के कारण एम्स दिल्ली में भर्ती हैं।

हालांकि एम्‍स प्रशासन की ओर से उनके स्‍वास्‍थ्‍य में लगातार सुधार की बात कही जा रही है।
गौरतलब है कि भाजपा के संस्थापकों में शामिल वाजपेयी 3 बार देश के प्रधानमंत्री रहे। वह पहले ऐसे गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री रहे हैं जिन्होंने अपना कार्यकाल पूरा किया। उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया जा चुका है।

काफी दिनों से बीमार हैं वाजपेयी


आपको बता दें कि वाजपेयी काफी दिनों से बीमार हैं और वह करीब 15 साल पहले राजनीति से संन्यास ले चुके थे। अटल बिहारी वाजपेयी ने लाल कृष्ण आडवाणी के साथ मिलकर भाजपा की स्थापना की थी और उसे सत्ता के शिखर पहुंचाया।

भारतीय राजनीति में अटल-आडवाणी की जोड़ी सुपरहिट साबित हुई है। अटल बिहारी देश के उन चुनिन्दा राजनेताओं में से हैं जिन्हें दूरदर्शी माना जाता है। उन्होंने अपने राजनीतिक करियर में ऐसे कई फैसले लिए जिसने देश और उनके खुदके राजनीतिक छवि को काफी मजबूती दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here