हटा के कांग्रेसी नेता देवेंद्र चौरसिया की हत्या,बेटे पर भी जानलेवा हमला,गंभीर

दमोह (janprachar.com)
   जिले के हटा में कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया की हत्या कर दी गई। इसके अलावा उनके बेटे पर भी जानलेवा हमला किया गया। हमले के पीछे राजनीतिक रंजिश बताई जा रही है। चौरसिया पहले बसपा में थे और फि र कांग्रेस में शामिल हुए थे। शुक्रवार सुबह कुछ लोग धारदार हथियारों के साथ पहुंचे और चौरसिया और उनके बेटे पर हमला बोल दिया। इलाज के दौरान चौरसिया की मौत हो गई।
जानकारी के मुताबिक, हमला उस वक्त हुआ जब चौरसिया बेटे के साथ अपने कार्यालय में बैठे थे। इसी वक्त करीब दो दर्जन से अधिक लोग हथियारों से लैस होकर उनके दफ्तर पहुंचे और उन पर हमला बोल दिया।  हमले में चौरसिया व उनका बेटा गंभीर रूप से घायल हुए। इन्हें तत्काल स्थानीय 
 अस्पताल ले जाया गया। वहां दोनों को प्राथमिक इलाज के बाद जबलपुर रेफ र कर दिया गया। इलाज के दौरान देवेंद्र की मौत हो गई जबकि बेटे की हालत भी गंभीर बनी हुई है। सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। घटना के बाद से चौरसिया के परिवार के लोग दहशत में है, उन्होंने पुलिस से हमलावरों को जल्दी पकडऩे की मांग की है।
 बसपा विधायक रामबाई के परिजनों पर आरोप
 देवेंद्र के परिजनों ने पथरिया विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह, देवर चंदू, भतीजे गोलू, लोकेश और जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल के पुत्र इंद्रपाल पटेल पर हमला करने का आरोप लगाया। परिजनों के अनुसार आरोपितों ने 4 लाख रुपए भी लूट लिए। घटना का कारण जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव बताया गया है। रामबाई वही विधायक है जो मंत्री बनने के लिए कमलनाथ सरकार पर लगातार दबाव बनाए हुए है। उन्होंने भोपाल में शासकीय आवास पाने के लिए भी ‘जमीन आसमानÓ एक कर दिया। रामबाई अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रही हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here