‘मसूद अजहर जी’ मामले में राहुल गांधी के खिलाफ एफ आई आर

मुजफ्फरपुर (बिहार)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आतंकवादी मसूद अजहर को ‘मसूद अजहर जी’ पुकारना महंगा पड़ सकता है। बिहार के मुजफ्फरपुर में राहुल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है। सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी की शिकायत पर देशद्रोह समेत आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत यह केस दर्ज किया गया है।

12 मार्च को राहुल ने एक रैली में आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के मुखिया मसूद अजहर को ‘मसूद अजहर जी’ कहा था।

मालूम हो, 12 मार्च को राहुल ने एक रैली में पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के मुखिया मसूद अजहर को ‘मसूद अजहर जी’ बोला था। राहुल गांधी के इस बयान पर सियासी घमासान मचा है।
राहुल गांधी सोमवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। पुलवामा आतंकी हमले का जिक्र करते हुए वे भाजपा और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पर निशाना साध रहे थे। इसी दौरान उन्होंने जैश-ए-मुहम्मद के सरगना को मसूद अजहर जी बोल दिया।

भाजपा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर राहुल के इस बयान को शेयर भी किया गया। भाजपा के ट्विटर लिखा गया है, ‘ देश के 44 वीर जवानों की शहादत के लिए जिम्मेदार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना के लिए राहुल गांधी के मन में इतना सम्मान’!
हालाँकि कांग्रेस प्रवक्ता का कहना है मसूद को तत्कालीन अटल बिहारी बाजपेयी सरकार द्वारा छोड़े जाने पर राहुल ने यह शब्द भाजपा पर तंज कसते हुए कहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here