भगवान भोलेनाथ के जलाभिषेक के बाद निकाली शोभायात्रा

भगवान भोलेनाथ के जलाभिषेक के बाद निकाली शोभायात्रा

संस्था नमो नवगृह शनि एवं संस्था सत्यमेव जयते द्वारा सोमवार को शोभायात्रा निकाली। जलाभिषेक के बाद शोभायात्रा निकली। जिसमें बड़ी संख्या में भक्त शामिल हुए। शोभायात्रा के पूर्व पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी।

क्षेत्र क्रमांक-1 में निकली शोभायात्रा में हजारों की संख्या में मातृ शक्तियां शामिल हुईं। संस्था नमो नवगृह शनि एवं सत्यमेव जयते के संरक्षक केके यादव और आयोजक शिवम यादव ने बताया यात्रा की शुरुआत बाणेश्वरी कुंड स्थित बाबा बाणेश्वर के पूजन व जलाभिषेक साथ हुई। बाबा बाणेश्वर का जलाभिषेक किया गया। इसके बाद शोभायात्रा निकाली गई।

शोभायात्रा में 8 से अधिक देवी-देवताओं की झांकियां भी शामिल थीं, जो आकर्षण का केंद्र रहीं। झांकियों में भगवान राधा-कृष्ण, शिव-पार्वती विवाह, पंचमुखी गणेश की झांकी के साथ बारह ज्योतिर्लिंग की झांकी भी शामिल हुई। शोभायात्रा में 50 से अधिक शिव भक्त अपने हाथों में भगवा पताका लिए बाइक से शामिल हुए। यात्रा का जगह-जगह मंच से स्वागत किया गया।

यात्रा बाणगंगा स्थित बाणेश्वरी कुंड से जलाभिषेक के साथ शुरू हुई। जो बाणगंगा नाका, बदल का भट्टा, कुम्हारखाड़ी होते हुए मरीमाता चौराहा पहुंची, जहां इसका समापन हुआ। यात्रा में भजनों पर भक्त थिरकते हुए चल रहे थे। वहीं भगवान की वेशभूषा में भी भक्त शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here