वायरल हो रहा पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा का वीडियो, पुलवामा हमले के बाद इस फिल्म से किया बाहर

मुंबई // पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले और विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के साथ हुए बर्ताव के बाद पाकिस्तानी एक्ट्रेस पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा का वीडियो वायरल हो रहा है। पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव की वजह से उन्हें फिल्म से बाहर कर दिया गया है।
रिपोर्ट के मुताबिक इरफान जल्द ही ‘हिंदी मीडियम 2’ शूटिंग शुरू करेंगे। फिलहाल फिल्म के लिए कॉस्टूयम डिजाइनर्स आउटफिट्स पर काम कर रहे हैं।
इस वायरल वीडियो में सबा रोते हुए कह रही है कि, पाकिस्तानी होना दुनिया की नजर में कैसा माना जाता है। बता दें कि, पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा बॉलीवुड में काम कर चुकी हैं।
वे इरफान खान के साथ फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ में नजर आई थीं। खबर है कि, वे इस फिल्म के सीक्वल में भी नजर आने वाली थी लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव की वजह से उन्हें फिल्म से बाहर कर दिया गया है।बताते चलें कि, पुलवामा हमले में हमारे 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे। सीआरपीएएफ के जवानों पर हुए इस हमले के बाद देशवासियों में काफी गुस्सा है।
इस घटना के बाद बॉलीवुड ने पाकिस्तानी कलाकारों को अपनी फिल्मों में काम देने से इनकार कर दिया। खबर है कि फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ के सीक्वल में पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा कमर की जगह बॉलीवुड एक्ट्रेस राधिका आप्टे को अप्रोच किया जा रहा है। हालांकि, फिल्म मेकर्स ने अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई हैं।

बता दें कि, सबा कमर की गिनती मशहूर पाकिस्तानी एक्ट्रेसेज में होती हैं। पुलवामा हमले के बाद सबा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पाकिस्तानी होने का दर्द शेयर करती नजर आ रही है। आंखों में आंसू लिए सबा कहते हैं कि ‘पाकिस्तान एक पाक जमीन मानी जाती है, हम पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाते हैं। लेकिन, जब हम काम या किसी और वजह से बाहर मुल्कों में जाते हैं तो हमें शक की नजर से देखा जाता है। जिस तरह से हमारी चेकिंग होती है मैं आपको बता भी नहीं सकतीं।
मुझे बहुत शर्मिंदगी होती है, जब चेकिंग के वक्त एक-एक करके हमारे कपड़े उतरवाए जाते हैं।’ यह बात सबा कमर ने एक पाकिस्तान चैनक को इंटरव्यू देते वक्त कही थी, जो अब ट्रेंड में है।सबा ने इंटरव्यू में एक वाक्या शेयर करते हुए बताया कि, ‘मुझे याद है जब मैं शूटिंग के लिए भारतीयों के साथ विदेश गई थी तो कैसे उन लोगों को एयरपोर्ट पर आसानी से जाने दिया गया और मुझे रोक लिया गया। मुझे रोकने का कारण मेरा पाकिस्तानी होना था। मेरी चेकिंग और इंटरव्यू हुआ उस दिन मुझे अहसास हुआ कि क्या ये इज्जत है हमारी…हम दुनिया में कहां स्टैंड करते हैं।’सबा कमर का पुराना वीडियो एक बार फिर वायरल हो रहा है।
सबा रोते हुए कह रही है
इस वायरल वीडियो में सबा रोते हुए कह रही है कि, पाकिस्तानी होना दुनिया की नजर में कैसा माना जाता है। बता दें कि, पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा बॉलीवुड में काम कर चुकी हैं। वे इरफान खान के साथ फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ में नजर आई थीं। खबर है कि, वे इस फिल्म के सीक्वल में भी नजर आने वाली थी लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव की वजह से उन्हें फिल्म से बाहर कर दिया गया है।बताते चलें कि, पुलवामा हमले में हमारे 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे।
फिल्मों में काम देने से इनकार
सीआरपीएएफ के जवानों पर हुए इस हमले के बाद देशवासियों में काफी गुस्सा है। इस घटना के बाद बॉलीवुड ने पाकिस्तानी कलाकारों को अपनी फिल्मों में काम देने से इनकार कर दिया। खबर है कि फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ के सीक्वल में पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा कमर की जगह बॉलीवुड एक्ट्रेस राधिका आप्टे को अप्रोच किया जा रहा है। हालांकि, फिल्म मेकर्स ने अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई हैं।
बता दें कि, सबा कमर की गिनती मशहूर पाकिस्तानी एक्ट्रेसेज में होती हैं। पुलवामा हमले के बाद सबा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पाकिस्तानी होने का दर्द शेयर करती नजर आ रही है। आंखों में आंसू लिए सबा कहते हैं कि ‘पाकिस्तान एक पाक जमीन मानी जाती है, हम पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाते हैं। लेकिन, जब हम काम या किसी और वजह से बाहर मुल्कों में जाते हैं तो हमें शक की नजर से देखा जाता है।
जिस तरह से हमारी चेकिंग होती है मैं आपको बता भी नहीं सकतीं। मुझे बहुत शर्मिंदगी होती है, जब चेकिंग के वक्त एक-एक करके हमारे कपड़े उतरवाए जाते हैं।’ यह बात सबा कमर ने एक पाकिस्तान चैनक को इंटरव्यू देते वक्त कही थी, जो अब ट्रेंड में है।
सबा ने इंटरव्यू में एक वाक्या शेयर करते हुए बताया कि, ‘मुझे याद है जब मैं शूटिंग के लिए भारतीयों के साथ विदेश गई थी तो कैसे उन लोगों को एयरपोर्ट पर आसानी से जाने दिया गया और मुझे रोक लिया गया। मुझे रोकने का कारण मेरा पाकिस्तानी होना था। मेरी चेकिंग और इंटरव्यू हुआ उस दिन मुझे अहसास हुआ कि क्या ये इज्जत है हमारी…हम दुनिया में कहां स्टैंड करते हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here