स्टूडेंट्स के लिए परीक्षा की घड़ी,कैसा रहेगा यह सप्ताह ,जाने साप्ताहिक राशिफल से (25 फ़रवरी से 3 मार्च 2019)

मेष: इस वीक की शुरुआत काफी रोमांटिक रहने वाली है। आप पार्टनर से मिलने उसके पास जा सकते हैं। दिमागी तौर पर आप थोड़े से अग्रेसिव भी हो सकते हैं। वीकेंड बेस्ट हो सकता है। अभी आपमें आध्‍यात्मिक एनर्जी रहेगी। आप सुप्रीम पावर से कनैक्ट करने का मन बनाएंगे।
स्टूडेंट्स के लिए परीक्षा की घड़ी,कैसा रहेगा यह सप्ताह ,जाने  साप्ताहिक राशिफल से
मेडिटेशन करके अपनी एनर्जी को कंट्रोल करें। फाइनेंस मैटर्स की बात करें तो वीक की शुरुआत अच्छी रहेगी। शुरुआत में भाग्य का साथ मिलेगा, लेकिन बाद में थोड़ी निराशा हो सकती है। आपके लिए सही अडवाइज यही है कि आप सेल्फ कॉन्फिडेंस के साथ आगे बढ़ें, आपके काम खुद ही बनने लग जाएंगे। अगर पार्टनरशिप में कोई काम कर रहे हैं, तो आपको अपने साथी से भी अडवाइज लेनी चाहिए।
वृषभ: आपको पिछले काफी समय से पार्टनर को लेकर टेंशन थी, मगर अब टेंशनफ्री होने का वक्‍त आ गया है। प्रफेशनल मोर्चे पर आप एकाग्रता के साथ सक्सेस को टारगेट रखते हुए आगे बढ़ेंगे। सप्ताह के आखिर में आप थोड़े बैचेन रहेंगे। करियर, फाइनेंस या किसी प्रकार के निर्णय लेने के लिए 28 से 2 तारीख तक का समय ठीक नहीं है। इस समय अगर हो सके तो आप एकांत या मौन में रहें, तो ज्यादा अच्‍छा रहेगा। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह अच्छा है। जिन लोगों की अध्‍यात्‍म में रुचि है उनके लिए बाद का समय अच्छा है। इस वीक आपकी हेल्थ में लगातार उतार-चढ़ाव बना रहेगा।
मिथुन: इस वीक प्रफेशनली आप मजबूत रहेंगे। रोमांटिक रहेंगे और आपको पार्टनर से कोई गिफ्ट मिल सकता है। आप किसी करीबी के साथ टूर पर जाने का प्रोग्राम बना सकते हैं। बच्चों के लिए आपकी चिंता दूर होगी। शेयर बाजार में इस वीक आपको लाभ मिल सकता है। पुराने शेयर्स को बेचने पर भी आप लाभ में रह सकते हैं। हेल्थ का कोई इश्यू आपको हो सकता है। फ्रेंड्स के साथ कोई विवाद हो सकता है। भाई-बहनों से मदद मिलेगी। फैमिली में कोई समारोह हो सकता है। करियर में आपको सक्सेस मिलेगी। कोई खोई हुई चीज आपको फिर से मिल सकती है। पैरंट्स आपको लेकर पॉजिटिव रहेंगे और आप पैरंट्स को लेकर पॉजिटिव रहेंगे। फिल्म और मीडिया से जुड़े लोगों के लिए अच्‍छा समय है। बिजनस को लेकर कोई फॉरेन ट्रिप प्‍लान कर सकते हैं।
कर्क: कर्क राशि के लोगों के लिए यह वीक मिलाजुला रहने वाला है। इस वीक घर के रिनोवेशन या इंटीरियर डेकोरेशन में पैसा खर्च होने वाला है। इस वीक आप अपनी हॉबी के लिए टाइम निकाल पाएंगे। गार्डनिंग में आपका मन लगेगा। खेती से जुड़े लोगों के लिए यह वीक अच्छा रहने वाला है। इस वीक ग्रहों की स्थिति स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍या के बारे में बता रही है। आप टेंशन में रहेंगे, तो ब्लड प्रेशर हो सकता है। जॉब में ट्रांसफर के योग बन रहे हैं। सरकारी कामों में सफलता मिलने के योग हैं। वीक के आखिर में बच्चों को लेकर चल रही किसी टेंशन से आपको राहत मिलने वाली है। इस वीक अल्कोहल से आप थोड़ा दूर रहें। एग्जाम की टेंशन रहने वाली है। सपने पूरा करने का समय है। आप मेडिटेशन करें।
सिंह: इस वीक जल्दबाजी में काम करने से आपको दिक्कत हो सकती है। किसी तीसरे के कारण मुसीबत में फंस सकते हैं। मेहमान आ सकते हैं। फैमिली में कोई दिक्कत हो सकती है। गुस्से पर कंट्रोल रखें। वाहन चलाने या ट्रैवल करने में सावधान रहें। इस वीक आप थोड़े नेगेटिव हो सकते हैं। किसी नई जॉब की तलाश कर रहे हैं, तो आपको एक्स्ट्रा प्रयास करने होंगे। आपकी हेल्थ अच्छी रहेगी। बच्चों की कोई टेंशन है, तो आपको राहत मिल सकती है। फ्रेंड्स से लाभ मिलेगा। घर के डेकोरेशन के लिए आप शॉपिंग करेंगे। ज्यादा खर्च से आपको दिक्कत हो सकती है। इस वीक कोई गुड न्यूज आपको मिल सकती है। किसी वस्तु से चोट लगने का भय आपको रहेगा। वीक के आखिरी में आपको कोई विशेष सावधानी बरतनी चाहिए।
कन्या: आयात-निर्यात के बिजनस में प्रॉफिट और सक्सेस मिलेगी। इस वीक आप अपने एफर्ट से किसी खास टारगेट को अचीव कर पाएंगे। आप ऐक्टिव रहेंगे। मेंटली थोड़े चिंतित रहेंगे। हेल्थ से जुड़ा कोई इश्यू आपको हो सकता है। बच्चों से रिलेशन अच्छा रहेगा। अपोजिट सेक्स से अट्रेक्ट हो सकते हैं। सुख-शांति से समय बीतेगा। इमोशनली आप मजबूत रहेंगे। पार्टनरशिप के मामलों में आपको थोड़ा ध्यान रखना चाहिए। फैमिली में लोगों का सपॉर्ट मिलेगा। काम में दूसरों की सहायता लेंगे। अधिकारी आपसे खुश रहेंगे। करियर को ऊंचा उठाने में सीनियर्स सहयोग करेंगे। इस वीक जिद्दी स्वभाव के होने पर भी बेहद इमोशनल होंगे। स्थायी संपत्तियों से जुड़ा निर्णय न लें। पार्टनर्स से रिलेशन अच्छा रहेगा।
तुला: वीक की शुरुआत में आपका मन रोमांटिक रहेगा। लेकिन, आपका गुस्सा और जिद्दीपन आपके लव मैटर्स को थोड़ा प्रॉब्लम में डाल सकता है। वीक के आखिरी चरण में ऑपोज़िट सेक्स के दोस्तों के साथ प्लानिंग कर सकते हैं। मौजमस्ती में रहने और अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए आप खर्च करेंगे। अगर आप बिजनस करते हैं, तो इस सप्ताह की शुरुआत में आपकी मुलाकात किसी महत्‍वपूर्ण व्यक्ति से हो सकती है। सेल्स एंड मार्केटिंग, कस्टमर केयर और कंसल्टिंग सहित तमाम ट्रेड बीच में सफलता मिलने के संकेत हैं। जिन लोगों को दांत में दर्द, कंधे से जुड़ी समस्या या मुंह में छाले पड़ने की समस्या है, उनकी पीड़ा सप्ताह के बीच में बढ़ जाने का डर लगा रहेगा।
वृश्चिक: वीक की शुरुआत लव अफेयर्स के लिए अच्छी नहीं है। 25 की दोपहर से दोस्तों के साथ आपके रिलेशन अच्छे रहने वाले हैं। आप बड़े ही शानदार ढंग से ऑपोज़िट सेक्स के लोगों को अट्रेक्ट करेंगे। शुरुआत में खर्च की भी तैयारी रखें। वीक के आखिर में फ्रेंड्स सर्किल में पैसा खर्च होने वाला है। हालांकि, वीक के बीच में आप आर्थिक लाभ के लिए अपना दायरा बढ़ा सकते हैं। प्रफेशनल मोर्चे पर आप कम ध्यान दे पाएंगे। 28 की दोपहर के बाद आपमें तेजी आएगी। यदि आपका कामकाज टारगेट बेस्‍ड है तो आपको परेशानी आ सकती है। हेल्थ और वेल्थ दोनों प्रकार से चोट पहुंच सकती है। वीक की शुरुआत में हेल्थ को लेकर कोई इश्यू रहेगा।
धनु: यह वीक अच्छा रहने वाला है। आपका ध्यान पर्सनैलिटी डवलपमेंट की ओर रहेगा। इस वीक के आखिर में आप थिंकिंग और मेडिटेशन में समय बिताने वाले हैं। वीक के बीच में लव अफेयर्स अच्छे रहने वाले हैं। बच्चों से जुड़ी किसी प्रॉब्लम का समाधान होगा। शेयर से अचानक लाभ हो सकता है। ऑफिस में सहयोगियों के साथ संबंध मजबूत होंगे। प्रमोशन के चांस दिख रहे हैं। लोन चुकाने के लिए एक्स्ट्रा मेहनत करनी होगी। व्यापार में बढ़ोतरी होगी। बिजनस में सक्सेस मिलेगी और फॉरेन स्टडी के लिए प्लान कर रहे हैं, तो आपको फायदा हो सकता है।
मकर: फरवरी का यह आखिरी वीक आपके लिए बहुत शानदार रहने वाला है। जॉब में आपको राहत मिलेगी। पुराना कोई अटका हुआ काम पूरा हो सकता है। बच्चों की हेल्थ की चिंता आपको रहेगी। इस हफ्ते सभी सरकारी काम आराम से पूरे हो सकते हैं। बाएं हाथ को चोट से राहत मिलेगी। वाहन सुख मिलेगा। घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन होगा। वीक के बीच में दोस्तों और बड़े भाइयों के साथ रिलेशन अच्छे होंगे। इस वीक आप अपने लिए लाइफ पार्टनर की तलाश पूरी कर सकते हैं। हेल्थ से जुड़े इश्यू सॉल्व हो सकते हैं। पार्टनर के साथ बातचीत में सावधानी बरतें, अन्यथा टेंशन की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। स्टूडेंट्स के लिए यह वीक बेहतर रहेगा। कड़ी मेहनत जारी रखें। हायर एजुकेशन के लिए आप एंट्रेंस टेस्ट में अच्छा स्कोर कर सकते हैं। वीक के आखिर में हार्ड वर्क करें, लेकिन ओवर कॉन्फिडेंट न रहें।
कुंभ: वीक की शुरुआत बेहतर रहेगी। सभी अदालती कार्यों का बेहतर तरीके से निपटारा होगा। बिजनस और जॉब में दिन-प्रतिदिन बढ़ोतरी होगी और माहौल अनुकूल होगा। कोर्ट-कचहरी के काम आगे बढ़ेंगे और उसमें आपको जीत मिलेगी। वीक के बीच में जॉब करने वाले लोगों को थोड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। ऑफिस में बॉस के स्वभाव में भी गुस्सा देखने को मिल सकता है। सप्ताह के आखिर में प्रफेशनल्स को नई जॉब मिल सकती है, जिससे धन प्राप्ति की होगी। लव अफेयर्स शुरू हो सकते हैं। स्टूडेंट्स के लिए समय अनुकूल है और उन्हें बेहतर परिणाम मिल सकते हैं। शेयर बाजार और लॉटरी के जरिए धन की प्राप्ति हो सकती है।
मीन: इस सप्ताह वाणी पर संयम बरतने की सलाह दी जाती है, अन्यथा पति-पत्नी और बच्चों के साथ संबंध खराब हो सकते हैं। साझेदारी व्यवसाय में विवाद के कारण माहौल खराब होने की आशंका है। वाणी पर नियंत्रण जरूरी है। व्यापार और रोजगार मिलने के कारण बेहतर धन अर्जन कर सकेंगे। जमीन और मकान की दलाली, रंग, रसायन और भवन सामग्री के साथ ही एजेंसी के कार्यों में काफी प्रगति होगी। मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। हालांकि पिता और घर के किसी बुड़े-बुजुर्ग के स्वास्थ्य की चिंता सताएगी। इस पर ध्यान देने की जरूरत है। जमीन, मकान और संपत्ति के मामलों में चिंता बनी रहेगी। सप्ताह के 3 दिन बेहतर और अंत के 3 दिन चिंताजनक के साथ ही मिश्रित रहेंगे। प्रेम संबंध बेहतर नहीं महसूस होंगे और इसमें कुछ गुम होने जैसा महसूस होगा। संपूर्ण संतुष्टि का अहसास नहीं होगा। (राशिफल स्रोत)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here