दक्षिण अफ्रीका: बोक्सबर्ग में गैस टैंकर विस्फोट में 10 लोगों की मौत, 50 अन्य घायल

जोहानसबर्ग
 दक्षिण अफ्रीका में एक फ्यूल टैंकर में धमाका होने से 10 लोगों की मौत हो गई और 40 लोग घायल हो गए। LPG (Liquid Petroleum Gas) से भरा टैंकर एक पुल के नीचे फंस गया था। हादसा जोहान्सबर्ग के पूर्व में स्थित बोक्सबर्ग शहर के टैम्बो मेमोरियल अस्पताल के पास हुआ।

  टैंकर अस्पताल से करीब 100 मीटर दूर पुल के नीचे फंस गया था। पुल की ऊंचाई कम थी। धमाका इतना तेज था कि आग की लपटें काफी ऊंचाई तक उठीं। अस्पताल की छत का एक हिस्सा ढह गया। धमाके के बाद मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट कर हॉस्पिटल खाली कर दिया गया।जब दमकलकर्मियों ने आग बुझाने का प्रयास किया तो एक विस्फोट हो गया। विस्फोट में 6 दमकलकर्मी घायल हो गए और उनकी हालत स्थिर है।

उन्होंने कहा कि मामले में जांच की जाएगी। प्रवक्ता के अनुसार, ट्रक द्वारा ले जाई जाने वाली गैस का प्रकार स्पष्ट नहीं था।

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या
आपातकालीन सेवाओं के प्रवक्ता विलियम नटलादी ने बताया कि गैस टैंकर मेट्रो पुल के नीचे फंस गया था। घर्षण के कारण टैंकर में विस्फोट हो गया। जैसे ही दमकलकर्मियों ने आग बुझाने की कोशिश की दूसरा बड़ा धमाका हुआ, जिसमें एक दमकल गाड़ी और दो अन्य वाहन नष्ट हो गए। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। 19 लोगों की हालत गंभीर है। 15 घायलों की स्थिति स्टेबल है। सोशल मीडिया पर हादसे के कई वीडियो शेयर किए गए हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि धमाका कितना भीषण था।