भाजपा पीले चावल बांट कर लोगो को देगी प्रधानमंत्री की सभा में पहुंचने का न्योता

भाजपा पीले चावल बांट कर लोगो को देगी प्रधानमंत्री की सभा में पहुंचने का न्योता

प्रदेश संगठन मंत्री सुहास भगत ने कार्यकर्ताओं को दिए दिशा-निर्देश
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 15 व 16 फरवरी को प्रदेश के दौरे पर आएंगे। इस दौरान वह प्रदेश में लोकसभा चुनाव का पार्टी की ओर से शंखनाद करेंगे। उनका पहला दौरा होशंगाबाद तो दूसरा धार में होगा। इस दौरान वह विजय संकल्प रैली सभाओं को संबोधित करेंगे। प्रदेश भाजपा दोनों ही कार्यक्रमों में अधिकाधिक भीड़ जुटाने का जतन कर रही है। यहां तक कि वह पीले चावल बांटकर लोगों से सभाओं में पहुंचने का आग्रह करेगी। 
 इसी तारतम्य में मंगलवार को पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने धार का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया। संगठन महामंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देशित करते हुए कहा कि रैली व सभा को सफल बनाना है। इसके लिए पार्टी ने करीब एक लाख लोगो को जुटाने का लक्ष्य तय किया है। प्रदेश संगठन महामंत्री ने कहा,कि प्रधानमंत्री की विजय संकल्प रैली में युवाओं,  प्रबुद्ध जनों सहित समाज के विभिन्न वर्गों व पार्टी की विचारधारा वाले सभी लोगों की सहभागिता हो,  इसके लिए घर-घर पहुंचकर पीले चावल देकर आमंत्रित करें । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की रैली ऐतिहासिक व व्यापक हो,  इसके लिए बूथ स्तर तक के सभी कार्यकर्ताओं को लगाएं। भगत ने केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से भी संपर्क कर उन्हें  सभा में आने का आग्रह करें। इस दौरान उन्होंने मंगलवार से शुरु हुए पार्टी के चुनाव कार्यक्रमों की जानकारी भी विस्तार से पार्टी कार्यकर्ताओं को दी। श्री भगत जिला स्तरीय नेताओं के साथ मोटर सायकिल पर रवाना होकर कार्यक्रम स्थल पहुंचे व तैयारियों की जानकारी ली।
प्रधानमंत्री 16 फरवरी को तो इससे एक दिन पहले 15 को इटारसी के रेलवे मैदान में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री की इन सभाओं को लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत माना जा रहा है। इसी क्रम  में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी आगामी 19 फरवरी को संत रविदास जयंती के अवसर पर सागर पहुंचेंगे। श्री शाह वहां दलित वर्ग के  एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे। पूर्व में उनका सागर दौरा   गत 10 फरवरी को वसंत पंचमी के अवसर पर तय था। बाद में पार्टी ने अपनी रणनीति में बदलाव किया और  अब नया कार्यक्र म दलित सम्मेलन के रूप में सामने आया है। पार्टी सूत्रों के अनुसार, भाजपा अध्यक्ष आगामी तीन मार्च को ग्वालियर पहुंचेंगे। इसी दरम्यान राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के  सरसंघचालक  डॉ.मोहन भागवत का भी ग्वालियर दौरा प्रस्तावित है। बताया जाता है,कि इस दौरान भाजपा अध्यक्ष शाह संघ प्रमुख से मुलाकात करेंगे। इस मीटिंग को भी चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। 
मध्यप्रदेश में शुरू हुआ ‘मेरा परिवार-भाजपा परिवारÓ अभियान
भारतीय जनता पाटीज़् द्वारा लोकसभा चुनाव की दृष्टि से पूरे प्रदेश में विभिन्न कायज़्क्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में 12 फरवरी से प्रदेश में मेरा परिवार-भाजपा परिवार अभियान की शुरुआत हुई। पाटीज़् के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह ने दिल्ली स्थित अपने निवास पर पाटीज़् का ध्वज लगाया। प्रदेश में पदाधिकारी एवं कायज़्कताओज़्ं ने अपने निवास पर पाटीज़् का ध्वज फहराया और सेल्फी लेकर उसे सोशल मीडिया पर शेयर भी किया।
भारतीय जनता पाटीज़् द्वारा 12 फरवरी से 2 माचज़् तक ग्राम केन्द्र, नगर केन्द्र से लेकर बूथ स्तर तक मेरा परिवार भाजपा परिवार अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत मंगलवार को पूरे प्रदेश भर में पाटीज़् के कायज़्कताओज़्ं और नेताओं ने अपने-अपने घरों में पाटीज़् का झण्डा फहराया। पाटीज़् के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं अभियान के प्रभारी श्री रामेश्वर शमाज़् बताया कि इस अभियान की विधिवत शुरूआत 12 फरवरी को पाटीज़् के नेताओं एवं कायज़्कताओज़्ं ने अपने-अपने घरों पर पाटीज़् का झंडा लगाकर की। सभी ने अपनी सेल्फी लेकर वाट्सएप्प एवं फेसबुक पर शेयर भी की।
पूरे प्रदेश में लहराया पाटीज़् का ध्वज
‘मेरा परिवार-भाजपा परिवारÓ अभियान के शुभारंभ पर पूरे प्रदेश में नेताओं एवं कायज़्कताओज़्ं के निवास पर पाटीज़् का ध्वज लहराया। इंदौर में राष्ट्रीय महासचिव श्री कैलाश विजयवगीज़्य, विधायक श्री रमेश मेंदोला, श्री आकाश विजयवगीज़्य, श्री शंकर ललवानी ने झंडा लगाया। ग्वालियर में जिला अध्यक्ष श्री देवेश शमाज़्, श्री राकेश जादौन ने केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्रसिंह तोमर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सांसद श्री प्रभात झा, पूवज़् महापौर श्री माधव शंकर इंदापुरकर के निवास पहुंचकर पाटीज़् का झंडा लगाया। भोपाल में पाटीज़् के प्रदेश महामंत्री श्री विष्णुदत्त शमाज़्, पूवज़् मंत्री श्री विश्वास सारंग, महापौर श्री आलोक शमाज़्, जिला अध्यक्ष श्री सुरेन्द्रनाथ सिंह, श्री सुरजीत सिंह चौहान, श्री सुश्री सरिता देशपाण्डे ने पाटीज़् का ध्वज लगाया। दतिया में जिला अध्यक्ष श्री विक्रम बुन्देला एवं बुरहानपुर में कायज़्कताओज़्ं ने पाटीज़् के पूवज़् प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री नंदकुमारसिंह चौहान के निवास पर और पूवज़् मंत्री श्रीमती अचज़्ना चिटनीस एवं पूवज़् महापौर श्री अतुल पटेल ने अपने निवास पर ध्वज लगाया। भिण्ड में पूवज़् मंत्री चौधरी राकेश सिंह, श्रीमती कृष्णकांता तोमर, जिला अध्यक्ष श्री संजीव कांकर तथा गुना में जिला अध्यक्ष श्री राधेश्याम पारीख, विधायक श्री गोपीलाल जाटव ने अपने निवास पर पाटीज़् का ध्वज लगाया। हरदा में पूवज़् मंत्री श्री कमल पटेल, अशोकनगर में जिला अध्यक्ष श्री जयकुमार सिंघई, ग्वालियर संभाग प्रभारी श्री राजू बाथम, जिला अध्यक्ष श्री सुशील रघुवंशी, श्री नरेन्द्र बिरथरे, विधायक श्री वीरेन्द्र रघुवंशी ने पाटीज़् का ध्वज फहराया। धार में जिला अध्यक्ष श्री राज बरफा, खरगौन में जिला अध्यक्ष श्री परसराम चौहान, श्री रंजीतसिंह डंडीर, सतना में संभागीय संगठन मंत्री श्री जितेन्द्र लिटोरिया, जिला अध्यक्ष श्री नरेंद्र त्रिपाठी एवं विधायक नारायण त्रिपाठी ने अपने-अपने घरों में पाटीज़् का ध्वज फहराया। झाबुआ में विधायक श्री गुमान सिंह डामोर, जिला अध्यक्ष श्री ओमप्रकाश शमाज़्, रतलाम में श्री चेतन्य काश्यप, पूवज़् महापौर श्री शैलेन्द्र डागा, बड़वानी में जिला अध्यक्ष श्री ओम खण्डेलवाल, पूवज़् विधायक श्री दीवान सिंह पटेल, पन्ना में प्रदेश मंत्री श्री बृजेन्द्रप्रताप सिंह, जबलपुर में महापौर श्रीमती स्वाति गोडबोले, विधायक श्री अशोक रोहाणी ने पाटीज़् ध्वज फहराया। रीवा में पूवज़् मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल, जिला अध्यक्ष श्री विद्याप्रकाश श्रीवास्तव, महापौर श्रीमती ममता गुप्ता ने पाटीज़् ध्वज लगाया। शहडोल में जिला अध्यक्ष श्री इन्द्रजीत छाबड़ा, श्री अनुपम अनुराग अवस्थी, विधायक श्री जयसिंह मरावी ने ध्वज फहराया। सीधी में जिला अध्यक्ष डॉ. राजेश मिश्रा ने अपने घर पर पाटीज़् का ध्वज लगाया।
भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन 15 से पटना में
प्रदेश से तीन सौ से अधिक पदाधिकारी होंगे शमिल
भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन पटना में आयोजित किया जा रहा है। पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष  भगतसिंह कुशवाह ने बताया कि मोर्चा का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन आगामी 15 एवं 16 फ रवरी को पटना में आयोजित किया जा रहा है।
कुशवाह ने बताया कि इस राष्ट्रीय अधिवेशन में पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी, सांसद, विधायक, महापौर, नगरीय निकाय अध्यक्ष, जिला पंचायत अध्यक्ष, अन्य निर्वाचित जनप्रतिनिधि, कार्यसमिति सदस्य तथा जिला अध्यक्ष-महामंत्री सहित प्रदेश से 300 से अधिक प्रतिनिधि भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि सम्मेलन में भाग लेने के लिए सभी प्रतिनिधि 13 फ रवरी को मध्यप्रदेश से रवाना होंगे। 
महिला मोर्चा की बैठक आज 
इधर, लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर पार्टी के महिला मोर्चा की भोपाल लोकसभा क्षेत्र की बैठक कल दोपहर 1 बजे पार्टी प्रदेश कार्यालय में आयोजित  होगी। बैठक को लोकसभा प्रभारी जसवंत सिंह हाड़ा संबोधित करेंगे। इस अवसर पर महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष, विधानसभा प्रभारी, मंडल अध्यक्ष सहित पदाधिकारी शामिल होगी।
 बाफना के निधन पर जताई शोक संवेदना
 भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह,संगठन महामंत्री सुहास भगत, प्रदेश सह संगठन महामंत्री अतुल राय ने वरिष्ठ पत्रकार  महेंद्र बाफ ना के असामयिक निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की है। पार्टी  नेताओं ने शोक संतप्त परिवार के प्रति गहन संवेदना व्यक्त की है। भाजपा नेताओं ने एक अन्य बयान में नईदिल्ली की एक होटल में हुए अग्निकांड में 17 लोगों की मौत पर भी दुख जताया। उन्होंने पीडि़त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here