लोकसभा चुनाव तक किसानों को भ्रमित रखना चाहती है कांग्रेस: राकेश सिंह

भोपाल //कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश में सरकार बनने के 10 दिन बाद किसानों का कर्ज  माफ करने का जो वादा किया था, वह आज तक पूरा नहीं हुआ। कांग्रेस सरकार रंग बिरंगे फ ार्म ही भरवा रही है यह बात किसानों की समझ में आ गई है इसलिए भोपाल में बीते दिनों की रैली में कोई किसान नहीं गया और पूरी सभा फ्लॉप शो बनकर रह गई। 
यह बात पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  राकेश सिंह ने रविवार को धार में झाबुआ-रतलाम संसदीय क्षेत्र के पदाधिकारियों की बैठक में कही।
इसका आयोजन आगामी 16 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के धार में प्रस्तावित दौरे को लेकर आयोजित की गई। फरवरी पर धार आगमन की तैयारियों को लेकर धार, झाबुआ-रतलाम लोकसभा क्षेत्र के पदाधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि राजा भोज की नगरी में प्रधानमंत्री का आगमन मालवा निमाड़ के लिए एक सौगात होगी।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कर्ज माफी की मंशा होती तो फ ॉर्म नहीं भरवाए जाते सीधे बैंकों में पैसा जमा कर दिया जाता क्योंकि कर्जदार किसानों की सारी सूची बैंकों के पास पहले से ही उपलब्ध है। कांग्रेस केवल आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए झूठे वादे कर रही है। अब उन्होंने युवा बेरोजगारों को भत्ता देने का नया शिगूफा फैलाया है। सिंह ने कहा कि राहुल गांधी देश की जनता से राफेल के मुद्दे पर झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इसे सबसे अच्छी डील बताया। लेकिन कांग्रेसी इसमें इससे मानने को तैयार नहीं है। मोदी सरकार पर 5 साल में एक भी भ्रष्टाचार का दाग नहीं लगा इसलिए कांग्रेस बौखलाई हुई है। 
उन्होंने कहा कि सभा में अधिक से अधिक लोगो की सहभागिता पार्टी  कार्यकर्ताओं की फ ौज की बदौलत होने जा रही है। इस अनुष्ठान में सभी कार्यकर्ताओं को एकजुटता के साथ लगना होगा और 
आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 29 में से 29 सीटें जीतने का प्रयास करेगी। यह सब भाजपा के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं  के बल पर होगा। उन्होंने कहा कि जनता आज भी भाजपा के साथ है। संख्या बल के आधार पर जरूर हम कम हैं लेकिन हमें प्रदेश में सबसे ज्यादा मत प्राप्त हुए हैं। कार्यकर्ता निराश ना हो और विधानसभा चुनाव की तरह उमंग और उत्साह के साथ लोकसभा चुनाव में एकजुटता के साथ आगे बढ़े। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के हर वर्ग के लिए विकास के लिए कार्य किया है। चाहे प्रधानमंत्री आवास योजना हो या उज्जवला योजना आज योजनाएं गरीब तबकों के लिए वरदान साबित हो रही हैं। 
देश में आवास योजना के तहत भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने 55 महीने में 2.5 करोड़ मकान बनाए हैं। जबकि कांग्रेस शासन ने 55 साल में 2.5 लाख मकान बनाए। यह फ र्क है कांग्रेस और भाजपा में। इसी प्रकार गरीबों के लिए आयुष्मान योजना गरीबों के लिए वरदान साबित हो रही है। जिसमें 50 करोड़ लोगों को इसका लाभ मिलने जा रहा है। राकेश सिंह ने बसंत पंचमी के अवसर पर धार स्थित भोजशाला पहुंच कर माँ वाग्देवी सरस्वति मंदिर में पूजा अर्चना भी की। बाद में उन्होंने इंदौर पहुंचने पर मीडिया से चर्चा  में कांग्रेस व राज्य सरकार को लेकर उक्ताशय की बातें दोहराई। बैठक को पार्टी के प्रदेश महामंत्री  मनोहर ऊंटवाल ने भी संबोधित किया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here