दूल्हे ने CAA के समर्थन में लगाई मेहंदी, गाय हुई बारात में शामिल, यहां जानिए सूरत की अनोखी शादी

सूरत
गुजरात के सूरत में एक दूल्हे ने अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए कुछ ऐसा किया जिसे जानकर आप सब हैरान हो जाएंगे। इस दूल्हे की शादी में वीआईपी गेस्ट एक गाय थी।

सूरत में दुल्हन के घरवाले बारात आने का इंतजार कर रहे थे, जब दूल्हा बारात लेकर पहुंचा तो घराती हैरान हो गए। बारात में दूल्हे के आगे एक सजी-धजी गाय चल रही थी। दूल्हे ने गाय को ही अपना वीआईपी मेहमान दर्जा दिया था।

दूल्हा जिस घोड़ी पर सवार था, उसके आगे गाय माता अपने बछड़े के साथ चल रही थी। इतना ही नहीं दूल्हे ने हाथ में जो मेंहदी लगा रखी थी वह भी एक खास थी। ध्यान से देखने पर पता चल रहा था कि वह मेंहदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का समर्थन में लगाई गई थी।

सूरत के रोहित और अभिलाषा की यह शादी पूरे शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है। इनकी शादी में हिंदू परंपरा और संस्कृति को बनाए रखने के लिए वैदिक परंपराओं का पालन किया गया। 130 ब्राह्मणों ने मंत्रोच्चार किया। इस मौके पर दूल्हे रोहित ने बताया कि CAA को लेकर देश में भ्रम फैलाया जा रहा है। इसलिए मैंने लोगों को जागरूक करने के लिए यह मेंहदी लगवाई है।

रोहित और अभिलाषा की शादी में पर्यावरण का भी ख्याल रखा गया था, यहां पर मिट्टी के बर्तनों में लोगों को पानी और खाना परोसा गया।

रोहित और अभिलाषा की शादी में सांस्कृतिक और आध्यात्मिक गाने बजाए गए। इसके साथ ही शादी का कार्ड भी संस्कृत भाषा में छपाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here