नहीं रहे टोयोटा किर्लोस्कर के वाइस चेयरमैन विक्रम किर्लोस्कर

 नई दिल्ली 
vikram kirloskar passed away: भारत के ऑटोमोटिव उद्योग के दिग्गज और टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वाइस चेयरपर्सन विक्रम एस. किर्लोस्कर (vikram s kirloskar) का मंगलवार (29 नवंबर) देर रात निधन हो गया। किर्लोस्कर 64 साल के थे। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, 29 नवंबर को देर रात हार्ट अटैक (दिल का दौरा पड़ने) के कारण उनका निधन हो गया। भारत में टोयोटा कार (Toyota Car) को लोकप्रिय करने का श्रेय विक्रम किर्लोस्कर (vikram kirloskar) को जाता है।
 
टोयोटा इंडिया के ऑफिशियल ट्विटर हैडल की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि, '29 नवंबर को टोयोटा किर्लोस्टर मोटर के वाइस चेयरमैन विक्रम एस किर्लोस्कर के असामयिक निधन की सूचना देते हुए हमें बेहद दुख हो रहा है। दुख की इस घड़ी में हम सभी से प्रार्थना करते हैं कि उनकी आत्मा को शांति मिले। हम उनके परिवार और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।' रिपोर्ट्स के मुताबिक, विक्रम किर्लोस्कर के परिवार में उनकी पत्नी गीतांजलि किर्लोस्कर और बेटी मानसी किर्लोस्कर हैं।
 
विक्रम किर्लोस्कर का अंतिम संस्कार आज दोपहर 1 बजे बेंगलुर के हेब्बल श्मशान घाट में किया जाएगा। आपको बता दें कि मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में विक्रम किर्लोस्कर स्नातक थे। उन्होंने वर्षों तक CII, SIAM और ARAI में कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया। किर्लोस्कर, किर्लोस्कर समूह की चौथी पीढ़ी के प्रमुख थे। विक्रम, किर्लोस्कर सिस्टम्स लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक थे। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर प्राइवेट लिमिटेड के उपाध्यक्ष भी थे।
 

विक्रम किर्लोस्कर हाल ही में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल हुए थे, तभी उन्हें देखा गया था। वहीं, बेंगलुरु मुख्यालय वाली बायोफार्मास्यूटिकल्स कंपनी बायोकॉन की कार्यकारी अध्यक्ष किरण मजूमदार-शॉ ने कहा कि विक्रम के निधन की चौंकानी वाली खबर से दिल टूट गया। वह एक ऐसे प्रिय मित्र थे जिन्हें मैं बहुत याद करूंगी। मैं गीतांजलि मानसी और परिवार के दर्द और असहनीय दुख को साझा करती हूं।