इंदौर के CPM नेता रमेश प्रजापत की मौत : खुद को लगाई थी आग, थैले में मिले थे CAA विरोधी पर्चे

इंदौर
सीपीएम (CPM) नेता रमेश प्रजापत की मौत हो गई है. उन्होंने शुक्रवार को इंदौर में गीता भवन चौराहे पर आत्‍मदाह (Self Immolation) कर लिया था. उनकी जेब से सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) विरोधी पर्चे मिले थे. इस घटना में प्रजापत 90 फीसदी झुलस गए थे. उन्हें एमवाय अस्पताल (MY Hospital) में भर्ती कराया गया था. सोमवार को इलाज के दौरान उन्‍होंने दम तोड़ दिया.

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता रमेश प्रजापत ने तीन दिन पहले इंदौर के तुकोगंज इलाके में उन्होंने खुद को (Self Immolation) आग लगा ली थी. आसपास मौजूद लोग जब तक उन्हें बचाने के लिए दौड़े तब तक वो बुरी तरह झुलस गए थे. लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी, जिसके बाद तुकोगंज थाने के बीट जवान वहां पहुंचे और उन्होंने लोगों की मदद से आग बुझाई. गंभीर हालत में प्रजापत को फौरन एमवाय अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सोमवार सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया. प्रजापत 90 फीसदी झुलस चुके थे.

पुलिस ने घटनास्थल से प्रजापत की थैली बरामद की थी. इसमें नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में छपे पर्चे मिले थे. तुकोगंज थाने के प्रभारी निर्मल कुमार श्रीवास ने बताया था कि 72 वर्षीय रमेशचंद्र प्रजापत ने गीता भवन चौराहे पर कथित रूप से खुद पर ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आग लगा ली. इस घटना में में बुरी तरह झुलसे प्रजापत को गंभीर हालत में शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था. प्रजापत इतनी बुरी तरह झुलसे थे कि वो बयान देने की स्थिति में नहीं थे. सीपीएम सूत्रों ने बताया कि प्रजापत सीएए के विरोध में शहर के अलग-अलग स्थानों पर जारी प्रदर्शनों में लगातार शामिल हो रहे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here