गुवाहाटी में रणजी मैच स्थगित, ISL का मुकाबला भी नहीं हुआ

गुवाहाटी

नागरिकता (संशोधन) विधेयक 2019 को लोकसभा के बाद बुधवार को राज्यसभा में भी मंजूरी मिलने के बाद से ही पूर्वोत्तर राज्यों असम और त्रिपुरा में इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इसके चलते गुवाहाटी में जारी रणजी ट्रॉफी के चौथे दिन (गुरुवार) का खेल स्थगित कर दिया गया. साथ ही इंडियन सुपर लीग का मैच भी नहीं होगा.

रणजी ट्रॉफी में असम अपने पहले मैच में सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड (SSCB) के खिलाफ खेल रहा था. हालांकि अगरतला में त्रिपुरा और झारखंड के बीच मुकाबला तय शेड्यूल के अनुसार शुरू हुआ. बीसीसीआई जीएम (क्रिकेट ऑपरेशंस) सबा करीम ने पीटीआई को बताया कि खिलाड़ियों और अधिकारियों को होटल में ही रहने की सलाह दी गई है.

सबा करीम ने कहा, 'कर्फ्यू के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों और मैच अधिकारियों को होटल छोड़ने की सलाह नहीं दी गई है. हम मेजबान संघ से जो भी सलाह प्राप्त करते हैं उसका पालन करते हैं.'

दूसरी तरफ नॉर्थ ईस्ट यूनाइटेड एफसी और चेन्नईयन एफसी के बीच गुवाहाटी में होने वाला इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का मुकाबला भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. यह मैच इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में खेला जाना था.

आईएसएल ने कहा, 'गुवाहाटी में जारी विरोध प्रदर्शन को देखते हुए आईएसएल के छठे सीजन में नॉर्थ ईस्ट यूनाइटेड एफसी चेन्नईयन एफसी के बीच होने वाले मैच नंबर 37 को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है.'

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here