बाबर के नाम पर नहीं होगी मस्जिदः अंसारी

 अयोध्या
अयोध्या विवाद में बाबरी मस्जिद के पैरोकार रहे इकबाल अंसारी ने मुस्लिम पक्ष को मस्जिद के लिए मिली 5 एकड़ जमीन पर स्कूल और महिला अस्पताल बनाने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने इसके लिए अयोध्या के मुख्य मार्ग के किनारे कोटिया मोहल्ले में अपने घर के सामने पड़ी खाली जमीन सरकार से देने की गुजारिश की है। उन्होंने यह भी दावा किया कि मस्जिद बाबर के नाम पर नहीं बनाई जाएगी।

अंसारी ने कहा कि मस्जिद का नाम ऐसा रखा जाएगा जो पूरी दुनिया को पसंद आएगा। इकबाल ने कहा कि कोर्ट के आदेश के बावजूद अभी तक जमीन तय नहीं हो पाई है। उन्होंने सरकार को सुझाव देते हुए कहा कि उनके घर के सामने काफी जमीन खाली पड़ी है। इस जमीन के ठीक सामने बिजली शहीद का मकबरा और मस्जिद भी है। उन्होंने कहा कि मस्जिद के साथ अस्पताल और स्कूल खुलने से देश में एक अच्छा संदेश जाएगा और पूरी दुनिया हमारी बातों का सम्मान करेगी।

इकबाल अंसारी ने कहा कि बाबर से इतर भी बहुत लोगों के नाम हैं। उनके नामों से मस्जिद, स्कूल और अस्पताल बनवाया जा सकता है। गौरतलब है कि इकबाल अंसारी जिस जमीन की बात कर रहे हैं उसका विवाद न्यायालय में चल रहा है और यह राम जन्मभूमि संपर्क मार्ग के ठीक सामने है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here