माँ नाइट पार्टी में व्यस्त रही ,बेटियों का बंद कार में दम घुट गया ,अगले दिन ख्याल

टेक्सास । पार्टी की धुन में मस्त एक लापरवाह मां अपनी दो मासूम बेटियों को कार में लॉक करके चली गई। सारी रात पार्टी करने के बाद अगले दिन मां को जब बेटियों का ख्याल आया, तब तक बहुत देर हो चुकी थी। दम घुटने की वजह से उसकी दोनों बेटियों की मौत हो चुकी थी।

पुलिस के मुताबिक दोनों बच्चियां करीब 15-18 घंटे तक कार के अंदर ही रही थी।

टेक्सास का यह मामला जून 2017 का है, लापरवाह मां को हालही में कोर्ट ने 40 साल की सजा सुनाई है।

मां ने अपने बचाव में कहा-
कोर्ट में अपनी सफाई पेश करते हुए महिला ने बताया कि, 7 जून 2017 को वह अपनी दो बेटियों (उम्र एक और दो वर्ष) के साथ अमांडा हॉकिन्स गई थी। कार वह खुद ड्राइव कर रही थी। महिला के अनुसार दोनों बेटियों की मौत फूलों की तेज महक के चलते हुई है। फूलों की महक इतनी ज्यादा थी कि दोनों को सांस लेने में प्रॉब्लम हुई और उनकी मौत हो गई।
बच्चियों को लॉक करके चली गई थी मां
महिला की बात सुनने के बाद पुलिस ने अपना पक्ष रखते हुए कोर्ट को बताया कि फूलों की महक बच्चों की मौत का कारण नहीं हो सकती। सच ये है कि महिला ने उन बच्चियों को कार के अंदर लॉक कर दिया था। महिला खुद पूरी रात पार्टी करने के लिए दोस्तों के साथ चली गई। पुलिस के मुताबिक दोनों बच्चियां करीब 15-18 घंटे तक कार के अंदर ही रही थी। इसके चलते कार का तापमान 90 डिग्री से ऊपर पहुंच गया था। ऐसे में दोनों बच्चियों का दम घुटने लगा और उन्होंने सांस लेने में तकलीफ के कारण दोनों ने दम तोड़ दिया।
अगले दिन बेटियों का ख्याल
पार्टी वाली शाम किसी ने कार के अंदर से बच्चियों की रोने की आवाज सुन इसकी सूचना मां को भी दी थी। लेकिन, लापरवाह मां ने नजरअंदाज कर दिया। मां ने कहा था कि, दोनों बच्चियां एक दम ठीक है वो सोने के लिए रो रही होगी। पुलिस के मुताबिक अगले दिन दोपहर में हॉकिन्स सोकर उठी तब उसे कार में लॉक बच्चियों का ख्याल आया। बच्चियों को देखने के लिए वह फौरन कार के पास गई, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

गूगल पर सर्च किया इस समस्या से बचने का तरीका
मां को लगा कि दोनों बच्चियां कार के अंदर ही सो रही होंगी, जब उसके कार का दरवाजा खोला था बच्चियां बेसुध पड़ी थी। मां को लगा कि बच्चियां बेहोश हो गई है उसने बच्चियों को इस अवस्था से बचाने के लिए गूगल पर कुछ टिप्स भी तलाशने की कोशिश की थी, लेकिन अफसोस वह किसी काम की नहीं थी। पुलिस के मुताबिक मां नहीं चाहती थी कि बच्चियों की वजह से उसकी पार्टी में किसी तरह की बाधा पहुंचे, इसलिए इसलिए उसने बच्चियों के साथ ऐसा व्यवहार किया। कोर्ट में इस पूरे मामले को सुनने के बाद जज विलियम ने महिला को 40 साल की सजा सुनाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here